Home टॉप न्यूज़ Rafale again in the Lok Sabha,:लोकसभा में राफेल पर फिर हंगामा, राहुल ने की जेपीसी जांच की मांग

Rafale again in the Lok Sabha,:लोकसभा में राफेल पर फिर हंगामा, राहुल ने की जेपीसी जांच की मांग

0 second read
0
0
155

नई दिल्ली। राफेल मुद्दा देश में इस कदर छाया हुआ है कि इस पर बहस बंद होने का नाम ही नहीं ले रही है। बुधवार को राफेल सौदे की जेपीसी जांच को लेकर लोकसभा में जमकर बहस हुई। इस सौदे की जेपीसी जांच हो या ना हो इस मुद्दे को लेकर सबसे पहले लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बहस की शुरुआत की। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने 126 की बजाए 36 एयरक्राफ्ट की डील क्यों की? ये विमान अब तक आए क्यों नहीं।

सदन में कांग्रेस अध्यक्ष ने जेपीसी जांच की मांग भी की। राहुल गांधी के बोलने के दौरान एआईएडीएमके के सांसद संसद में हंगामा करते रहे। इसके साथ ही राहुल गांधी सदन में एक टेप चलाने की मांग की जिसमें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के पास सौदे की फाइल होने की बात कही गई है। किंतु स्पीकर ने उन्हें टेप चलाने की अनुमति नहीं दी। गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गोवा के एक मंत्री का आॅडियो जारी किया जिसमें मंत्री राज्य के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर राफेल विमान सौदे के दस्तावेज का फिरौती की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं।

तथाकथित टेप में मनोहर पार्रिकर कह रहे हैं कि राफेल सौदे की फाइल उनके बेडरुम हैं। वहीं, मीडिया से बातचीत में मंत्री ने आॅडियो टेप में अपनी आवाज होने से इंकार किया है। इस भाषण के बाद सत्ता पक्ष से अरुण जेटली ने कमान संभाली। उन्होंने राहुल गांधी को तेज तर्रार अंदाज में जवाब दिया। लोकसभा में अरुण जेटली ने बताया कि बेसिक एयरक्राफ्ट यूपीए की डील के मुकाबले नौ प्रतिशत और हथियार से लैस एयरक्राफ्ट 20 प्रतिशत सस्ता है। उन्होंने कहा कि राफेल की कीमत बताने से दुश्मन को पता चल जाएगा कि हमारे पास कैसे राफेल विमान है।

उन्होंने कहा कि यह पहले एयरक्राफ्ट की कीमत है और चौथी व आठवें एयरक्राफ्ट में बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि यूपीए के समय ही यह समझौता हुआ था समझौता होने के 11 साल बाद एयरक्राफ्ट की सप्लाई होगी। जेटली ने कहा कि रक्षा मंत्री ने बेसिक एयरक्राफ्ट की कीमत सदन में बताई थी। इस मौके पर टेप की सत्यता पर सवाल उठाते हुए जेटली ने कहा कि यह टेप फर्जी है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The British flag seized tanker departed from Iran: the port authorities: ब्रिटिश झंडा वाला जब्त टैंकर ईरान से रवाना : बंदरगाह के अधिकारी

तेहरान।  ईरान द्वारा जब्त किए गए एक टैंकर को बंदर अब्बास बंदरगाह से रवाना कर दिया गया है। …