Home खास ख़बर गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रचार समाप्त

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रचार समाप्त

गुरदासपुर (पंजाब)। गुरदासपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार सोमवार शाम थम गया और पुलिस एवं प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी दिशानिर्देश जारी किये गये हैं कि यहां कोई बाहरी नेता या पार्टी पदाधिकारी नहीं रहे। उपायुक्त-सह-निर्वाचन अधिकारी गुरलवलीन सिंह सिद्धू ने कहा कि उन सभी नेताओं, पार्टी पदाधिकारियों या कार्यकर्ताओं को चुनाव होने तक लोकसभा क्षेत्र से बाहर जाना होगा जो यहां के पंजीकृत मतदाता नहीं हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी राजनीतिक दलों को भी इस बारे में जानकारी दे दी गयी है ताकि चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन हो सके।’’ चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार ये बातें चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों पर या राजनीतिक दलों के प्रदेश अध्यक्षों पर लागू नहीं होंगी लेकिन उन्हें केवल अपने प्रदेश पार्टी कार्यालय और घर के बीच आवाजाही की इजाजत होगी। चुनाव के लिए हुए प्रचार में कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा एक दूसरे पर तीखे हमले तथा आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिले।
पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को चुनाव मैदान में उतारा है तो भाजपा ने कारोबारी स्वर्ण सालरिया को उम्मीदवार बनाया है। आम आदमी पार्टी ने मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया को प्रत्याशी बनाया है। मतदान 11 अक्तूबर को होगा। अप्रैल में भाजपा सांसद और अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद गुरदासपुर लोकसभा सीट रिक्त हुई थी।
Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बहस को सुनने और जीतने के नए तरीके ढूढ़ने होंगे : प्रसून जोशी

पणजी। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने टेलीविजन पर होने वाली चर्चाओं पर तंज करते हुए …