Home देश President’s rule in Jammu and Kashmir will end soon: Governor Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन जल्द समाप्त हो जाए- राज्यपाल सत्यपाल मलिक

President’s rule in Jammu and Kashmir will end soon: Governor Satyapal Malik: जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन जल्द समाप्त हो जाए- राज्यपाल सत्यपाल मलिक

2 second read
0
0
135

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में जल्द चुनाव हो और राष्ट्रपति शासन हटाया जाए। यहां पर विधानसभा चुनाव कराने जल्द कराए जाने चाहिए लेकिन जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने का निर्णय निर्वाचन आयोग लेगा। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि उनका प्रशासन चाहता है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन जल्द से जल्द समाप्त हो, लेकिन विधानसभा चुनाव कराने के संबंध में अंतिम फैसला निर्वाचन आयोग करेगा। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके प्रशासन में कुछ अधिकारी राज्य में किसी चयनित सरकार को सत्ता हस्तांतरण के इच्छुक नहीं हैं, राज्यपाल ने कहा कि उनकी जानकारी में ऐसा कुछ नहीं है।
मलिक ने जहांगीर चौक-रामबाग पुल के दूसरे चरण के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन जलद से जल्द समाप्त हो जाए। लेकिन विधानसभा चुनाव कराने के संबंध में अंतिम फैसला निर्वाचन आयोग करेगा।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हाल में कहा था कि राज्य में विधानसभा चुनाव कराने का फैसला लेने का अधिकार निर्वाचन आयोग का है, लेकिन उन्होंने इस बात का संकेत दिया था कि लोकसभा चुनाव के बाद इस संबंध में निर्णय की घोषणा की जा सकती है। बता दें कि भाजपा और पीडीपी गठबंधन की सरकार जम्मू-कश्मीर में गिर गई थी। वहां 19 जून 2018 को राष्ट्रपति शासन लगाया गया था। राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के छह महीने के भीतर चुनाव नहीं कराए जा सकने के बाद 19 दिसंबर 2018 को यहां राष्ट्रपति शासन लागू किया गया था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Launching today: No more in emergency, dial 112: – लॉन्चिंग आज : इमरजेंसी में अब 100 नहीं, डायल करें 112

आज समाज नेटवर्क चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल में रहने वाले लोगों को अब आपातकाल में अलग-अलग नंबर …