Home दुनिया राजनीति आसान काम नहीं : मिशेल ओबामा

राजनीति आसान काम नहीं : मिशेल ओबामा

ऑरलैंडो। अमरीका की पूर्व पहली महिला मिशेल ओबामा ने ‘राजनीति को मुश्किल’ बताते हुए संकेत दिया है कि वह राजनीति में कदम नहीं रखेंगी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। बीबीसी के अनुसार, ह्वाइट हाउस छोड़ने के बाद पहली बार सार्वजनिक तौर पर मिशेल ओबामा ने कहा, “राजनीति मुश्किल है। जब तक आप शुरुआत नहीं करते हैं यह अच्छा लगता है, लेकिन फिर छुरियां बाहर आ जाती हैं।”

उन्होंने ऑरलैंडो में कहा कि राजनीति परिवार के लिए बहुत कठिन होता है। मिशेल ने कहा, “जब आप ऊंचे पद के लिए दावेदारी करते हैं तो वहां सिर्फ आप नहीं होते। आपका पूरा परिवार होता है। मैं अपने बच्चों से दोबारा ऐसा करने के लिए नहीं कहूंगी।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा, “लोगों की सेवा करना हमेशा हमारे खून में रहेगा।”

उल्लेखनीय है कि अमरीका की प्रथम महिला रहते हुए भी मिशेल ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को दरकिनार ही किया था, लेकिन अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव के अभियान के बाद से उन्होंने पहली बार इस तरह का संकेत दिया है, जबकि चुनाव अभियान के दौरान उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी के सबसे प्रभावी चेहरे के तौर पर देखा गया था। जब उनसे पूछा गया कि ह्वाइट हाउस छोड़ने के बाद के 100 दिन ओबामा परिवार के लिए कैसे रहे तो मिशेल ओबामा ने कहा, “अब तक सब ठीक रहा है।”

यद्यपि उन्होंने यह कहा कि ह्वाइट हाउस छोड़ते वक्त उन्हें अपने आंसुओं को काबू करने के लिए मशक्कत करनी पड़ी थी। मिशेल ने कहा, “ मैं नहीं चाहती थी कि आंखों में आंसू आएं, क्योंकि लोग कहेंगे कि मैं नए राष्ट्रपति की वजह से रो रही हूं।”
उन्होंने कहा कि ह्वाइट हाउस ऐसी जगह थी जहां वह अपनी जिंदगी में सबसे ज्यादा वक्त तक रहीं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने दी गुजराती नववर्ष की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को…