Person of Pak origin arrested for plotting terrorist attack in America: अमेरिका में आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में पाक मूल का व्यक्ति गिरफ्तार

0
186

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस ने हमले की साजिश रचने के आरोप में पाक मूल के शखस अवैस चौधरी को गुरुवार को गिरफ्तार किया। खबरों के अनुसार ये व्यक्ति हमले की योजना बना रहा था। इससे पहले कि ये व्यक्ति हमले की योजना को अंजाम देता उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस कमिश्नर जेम्स ओ’नील ने बताया कि आरोपी अवैस चौधरी न्यूयॉर्क शहर में धमाके और लोगों की हत्या करने की योजना बना रहा था।
जेम्स के मुताबिक, अवैस ने पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया। उसने अपने निरीक्षण के बाद तय किया कि वह पैदल मार्ग के नीचे लगने वाले वर्ल्ड फेयर को टारगेट करेगा। जेम्स ने बताया कि 23 अगस्त को अवैस आईएस के एक अंडरकवर एजेंट से मिला था। अवैस ने कहा था कि वह लोगों के ऊपर चाकू से हमला करेगा। अगर उसे विस्फोटक बनाने का तरीका सिखाया जाए, तो वह मिनी ब्रिज पर बमबारी भी कर सकता है।
आरोपी ने हमले के लिए सामान आॅनलाइन मंगवाया था। आरोपी को अमेरिका की अदालत ने हमले की साजिश रचने के आरोप में जेल भेज दिया। इस व्यक्ति को 20 साल की सजा हो सकती है।

SHARE