Patna-defamation case: Rahul Gandhi gets bail from court: पटना-मानहानि मामला: राहुल गांधी को कोर्ट से मिली जमानत, कहा-मेरी लड़ाई संविधान बचाने की

पटना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आज एक और मुक्कदमें में राहत मिली। शनिवार को पटना की सिविल कोर्ट पटना राहुल गांधी पेश हुए और कोर्ट ने उन्हें 10 हजार के नजी मुचलके पर जमानत दे दी। हालांकि शनिवार को कोर्ट पहुंचने से पहले ही राहुल गांधी ने ट्वीट कर भाजपा और आरएसएस को आड़े हाथों लिया। ”मैं पटना की दीवानी अदालत में दिन में दो बजे पेश होऊंगा। आरएसएस/भाजपा में मेरे राजनीतिक विरोधियों की ओर से मुझे परेशान करने और धमकाने के लिए दायर किया गया यह एक और मामला है। सत्यमेव जयते।”
अपनी अदालत की पेशी के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वह यह लड़ाई संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर आरोप लगाया कि दोनों मुझे केवल तंग कर रहे हैं लेकिन यह लड़ाई में लड़ता रहुंगा। बता दें कि राहुल गांधी के बिहार के मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मानहानि का यह मुकदमा दायर किया है। सुशील मोदी ने 13 अप्रैल को बेंगलुरु के काकोर की चुनावी सभा के दौरान मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप राहुल गांधी पर लगाया है। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि मोदी उपनाम वाले लोगों का उपहास उड़ाया गया है। मेरे नाम में भी मोदी उपनाम है। मेरा भी लोगों ने उपहास उड़ाया है। इससे मेरी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *