Home दुनिया Pakistan is haunting fear of ban-Hussein Haqqani: पाकिस्तान को सता रहा प्रतिबंध का डर-हुसैन हक्कानी

Pakistan is haunting fear of ban-Hussein Haqqani: पाकिस्तान को सता रहा प्रतिबंध का डर-हुसैन हक्कानी

2 second read
0
0
147

अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आतंकी संगठनों को किसी भी तरह का समर्थन नहीं देने का हालिया बयान उनकी नीति में बदलाव का नहीं बल्कि एक वैश्विक संस्था की ओर से प्रतिबंधित होने के डर को दिखाता है।
पूर्व दूत हुसैन हक्कानी का कहना है कि खान का बयान आतंकी संगठनों को वित्तीय सहायता पहुंचाने वालों पर नजर रखने वाली संस्था एफएटीएफ की ओर से देश को प्रतिबंधित करने के डर से लिया गया है। आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के वैश्विक दबाव के बीच खान ने पिछले महीने कहा था कि उनकी सरकार पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल किसी भी तरह के आतंकी गतिविधि के लिए नहीं होने देगी और ऐसे संगठनों पर कार्रवाई करेगी।
वह भारत की पहल के बाद जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित ‘इंडिया आइडियाज कॉन्फ्रेंस में उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ” खास तौर पर अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ होने वाले आतंकवाद में पाकिस्तान के व्यवहार में बेहद कम ही बदलाव हुए हैं।
उन्होंने इस ओर इशारा किया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के नेता मसूद अजहर के खिलाफ पाकिस्तान किसी भी तरह की कार्रवाई करने में विफल रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The coalition government in Karnataka is in the final stage- Kumaraswamy: कर्नाटक के नाटक का पटाक्षेप-कर्नाटक में गठबंधन सरकार अंतिम चरण में है-कुमारस्वामी

कर्नाटक में कई दिनों या यूं कहें कुछ महीनों से ही बार-बार कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिर…