Pakistan fired, Indian army retaliated, four Pak soldiers killed: पाकिस्तान ने की गोलाबारी, भारतीय सेना ने की जवाबी कार्रवाई, मारे गए चार पाक सैनिक

0
256

पाकिस्तानी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ सकता है। एक तरफ तो वह करतारपुर कॉरिडोर खोल कर सौहार्द का संदेश देना चाहता है वहीं दूसरी ओर सीमा पार से गोलाबारी भी जारी रखता है। बता दें कि पाक सेना ने जम्मू-कश्मीर में राजोरी के केरी सेक्टर में सुबह सात बजे से ही गोलाबारी करनी शुरू कर दी थी। भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब पाकिस्तानी सेना को दिया। उधर मंगलवार को शाहपुर, कीरनी और बालाकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलाबारी में सैन्य चौकियां और रिहायशी इलाको को निशाना बनाया गया। पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी शाम चार बजे शुरु हुई और देर शाम तक जारी रही। वहीं भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान की तीन चौकियां तबाह हो गर्इं और तीन से चारा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। क्षेत्र के गांव कस्बा, मंधारा, कीरनी, इस्लामाबाद, गूंतरियां, काईयां, अपर शाहपुर, लोअर शाहपुर के साथ ही नियंत्रण रेखा से दूरदराज के गांव गलीपिंडी और कंडियार तक गोले दागे गए। पाकिस्तानी गोलाबारी से इलाके के लोगों में दहशत फैल गई। गोलाबारी के चलते लोगों ने सुरक्षित जगहों पर पनाह ली।
मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की। मंगलवार शाम 7:30 बजे शुरू हुई गोलाबारी देर रात तक जारी थी। गोलट गांव को भी निशाना बनाकर गोले दागे गए। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। गौरतलब है कि शुक्रवार को कृष्णा घाटी में आतंकियों को मदद करने के लिए पाक सेना ने गोलाबारी की जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में दो घुसपैठियों की भी जान गई।

SHARE