One of the works of Narendra Modi is to divert the attention of the country – Rahul Gandhi: नरेंद्र मोदी का एक काम देश का ध्यान भटकाना है-राहुल गांधी

0
283

महेंद्रगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 की चुनावी तारीख नजदीक होने के कारण कांग्रेस भी अपना पूरा जोर लगा रही है। हरियाणा के महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां से शुक्रवार को राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोला। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है तथा इस सरकार की नीतियों के कारण आज दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर देश को बांटा जाएगा तो देश कभी प्रगति नहीं कर सकता। राहुल ने दावा किया कि देश की हालत आपके सामने है, आपसे कुछ छिपाया नहीं जा सकता। 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज देश में है। आप किसी भी प्रदेश में युवाओं से पूछिए कि क्या करते हो तो वे कहते हैं कुछ नहीं। छोटे और मध्यम दर्जे के कारोबारियों की हालत खराब है। उनका भी कहना यही है कि नोटबंदी और जीएसटी ने हमें बर्बाद कर दिया है।
किसान, बेरोजगार, गरीब और अर्थव्यवस्था के मुद्दों की अनदेखी करने के लिए राहुल गांधी ने मीडिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी का एक काम देश का ध्यान भटकाना है ताकि असली मुद्दों पर देश का ध्यान कभी नहीं जाए। राहुल ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा में कहा था कि किसानों का कर्ज माफ कर देंगे, लेकिन क्या हुआ? माफ नहीं हुआ। मोदी जी ने देश के कुछ उद्योगपतियों के साढ़े पांच लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ होने पर कहा जाएगा कि किसान आलसी हो जाएंगे, लेकिन उद्योगपतियों के कर्जमाफी पर कुछ नहीं जाएगा। राहुल ने दावा किया कि 2004 से 2014 के दौरान यूपीए की सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को पहले स्थान पर पहुंचा दिया था। ओबामा भी कहते थे कि अमेरिका का भारत से मुकाबला है। लेकिन आज दुनिया में भारत का मजाक बनाया जा रहा है।

SHARE