Now ED arrested Chidambaram after questioning in Tihar jail: अब ईडी ने तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद चिदंबरम को किया गिरफ्तार

0
163

नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम से आईएनएक्स मीडिया धन शोधन मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने बुधवार को चिदंबरम से पूछताछ की थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। दिल्ली के अदालत ने ईडी को चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत दी थी साथ ही यह भी कि ईडी चाहे तो चिदंबरम को गिरफ्तार भी कर सकती है। तिहाड़ जेल में ही ईडी की टीम पहुंची थी। इस दौरान चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए। कांग्रेस नेता करीब 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुके हैं। 21 अगस्त को उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है।

चिदंबरम 2004 से 2014 तक संप्रग-1 और संप्रग-2 सरकारों के दौरान केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री थे। वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2017 में इस संबंध में धन शोधन का मामला दर्ज किया था।

SHARE