Home राजनीति Nota gets highest vote in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नोटा को मिले सबसे ज्यादा वोट

Nota gets highest vote in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नोटा को मिले सबसे ज्यादा वोट

0 second read
0
0
116

आंध्र प्रदेश में नोटा दबाने वाले बहुत से मतदाता रहे। जिन्होंने सभी पार्टियों के उम्मीदवारों को खारिज कर दिया। उन्होंने नोटा का बटन दबाया। राज्य के नंबर दिखाते हैं कि इस बार नोटा (इनमें से कोई नहीं) श्रेणी को दोनों राष्ट्रीय पार्टियों की तुलना में लोकसभा और विधानसभा में सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। नोटा को 25 लोकसभा सीटों में से 1.5 प्रतिशत वोट मिले जबकि भाजपा का वोट प्रतिशत 0.96 रहा। कांग्रेस का प्रदर्शन थोड़ा सा बेहतर रहा और उसे 1.29 फीसदी मत मिले।
राज्य की 175 विधानसभा सीटों में नोटा को 1.28 प्रतिशत वोट मिले हैं। कांग्रेस को 1.17 और भाजपा को 0.84 फीसदी वोट मिले। राज्य में दोनों पार्टियों के लोकसभा और विधानसभा उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है। इसमें भाजपा के राज्य अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण भी शामिल हैं जिन्होंने नारासोरापेट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था।

इसी तरह कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष एन रघुवीर रेड्डी भी चुनाव हार गए। उन्हें विधानसभा में तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। कांग्रेस को उस पार्टी के तौर पर देखा गया जिसने राज्य का बंटवारा किया था। जिसे 2014 में राज्य की सत्ता से बेदखल कर दिया गया था और तब उसे केवल 2.8 प्रतिशत वोट मिले थे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Shikhar Dhawan not part of Test team: टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं शिखर धवन

बेंगलुरू। भारतीय ओपनर शिखर धवन ने शनिवार को बताया कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के ब…