Home खास ख़बर Nitin Gadkari said BJP can not be person centered party: भाजपा न केवल कभी अटल-आडवाणी की थी न केवल अमित शाह-मोदी की बन सकती है-नितिन गडकरी

Nitin Gadkari said BJP can not be person centered party: भाजपा न केवल कभी अटल-आडवाणी की थी न केवल अमित शाह-मोदी की बन सकती है-नितिन गडकरी

3 second read
0
0
78

नई दिल्ली। नितिन गडकरी ने भाजपा को लेकर एक बड़ा बयान दिया। जहां एक ओर भाजपा नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार पेश कर रही है वहीं पार्टी ने 2014 का चुनाव भी मोदी के नाम पर ही लड़ा था। लेकिन शुक्रवार को भाजपा के कदावर नेता नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा व्यक्ति केंद्रित पार्टी नहीं हो सकती है। भाजपा विचारधारा पर आधरित पार्टी है। उन्होंने कहा, यह पार्टी न कभी केवल अटल जी की बनी, न कभी अडवाणी जी की और न ही यह कभी केवल अमित शाह या नरेंद्र मोदी की पार्टी बन सकती है। उन्होंने कहा, भाजपा विचारधारा पर आधारित पार्टी है और यह कहना गलत है कि भाजपा मोदी-केंद्रित हो गई है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व अध्यक्ष ने लोकसभा चुनावों में खंडित जनादेश की आशंकाओं को भी खारिज किया और दावा किया कि भाजपा को पिछली बार से भी अधिक सीटें मिलेंगी। यहां अपने आवास पर दिए साक्षात्कार में गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा दोनों एक दूसरे के पूरक हैं।
इस सवाल के जवाब में कि क्या भाजपा में ‘इंदिरा इज इंडिया एंड इंडिया इज इंदिरा’ की तर्ज पर ‘मोदी ही भाजपा और भाजपा ही मोदी’ वाली स्थिति हो गई है, गडकरी ने कहा, भाजपा जैसी पार्टी व्यक्ति-केंद्रित कभी नहीं हो सकती है। यह विचारधारा पर आधारित पार्टी है। हमारी पार्टी में परिवार राज नहीं हो सकता। यह धारणा गलत है कि भाजपा मोदी केंद्रित हो गई है। पार्टी का संसदीय दल है जो सभी अहम फैसले करता है। उन्होंने तर्क दिया कि पार्टी और उसका नेता एक दूसरे के पूरक हैं। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने चुनावों में जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर घोला। राष्ट्रवाद मुद्दा नहीं है हमारे लिए यह हमारी आत्मा है। बेहतर शासन-प्रशासन और विकास हमारा मिशन है और समाज में शोषित, पीड़ित और पिछड़ों को केन्द्रबिंदु मानकर उन्हें रोटी- कपड़ा – मकान देना हमारा उद्देश्य है।

विपक्ष के इस आरोप पर कि भाजपा पांच वर्ष की नाकामियां छिपाने के लिए इस तरह के भावनात्मक मुद्दे उठा रही है, गडकरी ने कहा ह्यह्यहमने इसे मुद्दा कतई नहीं बनाया.ह्णह्ण उन्होंने कहा, ह्यह्यहर चुनाव में देश की सुरक्षा पर हमेशा चर्चा हुई है। पांच साल में सरकार की उपलब्धियों के सवाल पर गडकरी ने कहा कि मोदी सरकार ने देशहित में राष्ट्रीय राजमार्ग, हवाईअड्डे, अंतरदेशीय जलमार्ग जैसी बड़ी-बड़ी योजनायें शुरू कीं। इससे बहुत बड़ा बदलाव दिखा। साथ ही उज्ज्वला योजना से लेकर जनधन, मुद्रा और आयुष्मान योजना तक और फसल बीमा से लेकर प्रधानमंत्री आवास योजना तक सभी के बहुत अच्छे परिणाम देखने को मिले।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

This is a reset phase of Yes Bank – Revneet GillL: यह येस बैंक का रीसेट फेज चल रहा है -रवनीत गिल

चंडीगढ़। प्रत्येक संगठन के जीवनचक्र में रीसेट होता है और यह येस बैंक का रीसेट फेज है। यह ब…