Home राज्य दिल्ली NIA का खुलासा, PM मोदी की दशहरा रैली को दहलाना चाहते थे आतंकी

NIA का खुलासा, PM मोदी की दशहरा रैली को दहलाना चाहते थे आतंकी

2 second read
0
0
438
आतंकियों से पूछताछ में सामने आया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 17 अक्टूबर को यहां एक रैली को संबोधित करने वाले थे। इसी रैली में इस आतंकी संगठन ने धमाके की कोशिश की थी।

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले साल दशहरा पर आयोजन के दौरान लखनऊ रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्लामिक स्टेट्स इन ईराक एंड सीरिया (ISIS) से प्रेरित एक आतंकी मॉड्यूल के निशाने पर थे। लखनऊ की दशहरा रैली में इस आतंकी मॉड्यूल ने पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में भी विस्फोट की कोशिश की थी। भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन धमाके में शामिल पकड़े गए मोहम्मद दानिश और आतिफ़ मुज़फ्फ़र से पूछताछ में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने यह राज खोला है।

दोनों आतंकियों से एनआईए की पूछताछ में सामने आया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 17 अक्टूबर को यहां एक रैली को संबोधित करने वाले थे। इसी रैली में इस आतंकी संगठन ने धमाके की कोशिश की थी। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों ने चौकसी बरतते हुए आतंकियों की इस साजिश को नाकाम कर दिया था। यह दोनों फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में हैं।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की लखनऊ रैली में आतंकी सैफुल्ला ने किया था धमाका

पूछताछ में दानिश ने अपने बयान में कहा है कि यह समूह ‘चरमपंथ के प्रभाव के स्तर को जानने के लिए’ विस्फोट करने को बेसब्र हो रहा था और इस प्रक्रिया के दौरान समूह ने विभिन्न स्थानों पर बम लगाने के कई असफल प्रयास भी किए थे।

एनआइए की दानिश से पूछताछ में पता चला है कि आतिफ मुजफ्फर ने स्टील के पाइपों और बल्बों की मदद से एक बम भी तैयार किया जिसमें खुद उसने भी मदद दी।

यह भी पढेंः भारत का ओसामा बिन लादेन बनना चाहता था ISIS से प्रेरित आतंकी सैफुल्ला

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में रेलवे पटरी पर सात मार्च को हुए विस्फोट के बाद एनआइए ने आतिफ समेत अन्य छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में यह भी बताया

दानिश के मुताबिक, आतिफ ने साइकिल की एक दुकान से लौहे के छर्रे के दौ पैकेट खरीदे थे। आतिफ ने भी दानिश के इस बयान की पुष्टि की है कि वह ओल्ड कानपुर के मूलगंज में पटाखे की सामग्री खरीदने गए थे।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीजेपी