Home राज्य हरियाणा Mountaineer asked government to sell kidney!: पर्वतारोही ने मांगी सरकार से किडनी बेचने की इजाजत!

Mountaineer asked government to sell kidney!: पर्वतारोही ने मांगी सरकार से किडनी बेचने की इजाजत!

0 second read
0
0
115

आज समाज नेटवर्क
भिवानी। केंद्र व राज्य सरकार भले ही अपनी खेल नीति का बखान करते न थकती हो, परंतु भिवानी के पर्वतारोही हरिओम को खेल नीति का कोई फायदा नहीं पहुंच पा रहा। पर्वतारोही बेसिक कोर्स, एडवांस कोर्स व सर्च एंड रेसक्यू कोर्स करने के बाद भी माऊंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने की उनकी इच्छा अभी तक अधूरी है। क्योंकि खेल नीति के तहत पर्वतारोही हरिओम को आर्थिक अनुदान नहीं दिया जा रहा।
इसके चलते अब उन्होंने अपनी किडनी बेचने की इजाजत मांगी है, ताकि वे माऊंट एवरेस्ट पर चढ़ने में होने वाले खर्च को वहन कर सके। पर्वतारोही हरिओम का कहना है कि माऊंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराने के लिए खेल मंत्रालय व हरियाणा प्रदेश सरकार की तरफ से उन्हें कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही, जबकि वे पिछले पांच साल से आर्थिक सहायता के लिए गुहार लगा रहे हैं। भिवानी शहर के कोंट रोड क्षेत्र के निवासी हरिओम वर्ष 2012 में नेपाल की चुल्लू ईस्ट व चुल्लू वेस्ट सहित नेपाल की ही आईसलैंड पीक को फतेह कर चुके है। पर्वतारोहण के क्षेत्र में अपनी बड़ी उपलब्धियों के बाद भी सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता न मिलने के चलते अब उन्हे मायूस होकर अपनी किड़नी बेचने की इजाजत सरकार से मांगी हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In हरियाणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Know why Rahul Gandhi told BJP MLA, he is the most honest person in the party? जाने क्यों राहुल गांधी ने बीजेपी विधायक को कहा, ये पार्टी में सबसे ईमानदार व्यक्ति हैं

एजेंसी,नई दिल्ली। ईवीएम को लेकर विपक्ष चुनावों के बाद हर बार सवाल करता रहा है। ईवीएम में ग…