Home खास ख़बर मोदी सिर्फ भारत के नहीं, दुनिया के नेता हैं: योगी

मोदी सिर्फ भारत के नहीं, दुनिया के नेता हैं: योगी

0 second read
0
0
90

मेरठ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यों के बल पर पूरी दुनिया के नेता बन चुके हैं। सबका साथ और सबका विकास की तर्ज पर यूपी सरकार भी काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वेस्ट यूपी में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वालों के लिए एंटी रोमियो दल का गठन किया है। उन्होंने देश के क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ का दौरा किया। पहले खरखौदा में गेहूं क्रय केंद्र का दौरा किया। इसके बाद मेरठ शहर में मलिन बस्ती शेरगढ़ी का दौरा करके विकास कार्य कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री ने मेडिकल काॅलेज का दौरा करके व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। इसके बाद औघड़नाथ मंदिर में जाकर दर्शन किए। भैंसाली मैदान में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो कौम अपने इतिहास को संजोकर नहीं रख सकती, वह अपने भूगोल की रक्षा भी नहीं कर सकती। यह अपने इतिहास को संजोने का अवसर है।

मुख्यमंत्री ने देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरठ से प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत दस मई को हुई थी। सभी ने स्वतत्रंता संग्राम की लड़ाई मिलकर लड़ी थी। अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति अपनाकर राज किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हमें अच्छा व उज्ज्वल भविष्य चाहिए, आजादी अक्षुण्ण चाहिए तो विकास व सुशासन पर ध्यान देना होगा। जाति, महजब से उठकर विकास के बारे में सोचे। नेशन फर्स्ट की नीति पर चलकर ही ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को पूरा कर पाएंगे। मोदी पूरी दुनिया में एक लोकप्रिय नेता की ख्याति हो चुकी है। यूपी सरकार भी इसी तर्ज पर कार्य करना चाहती है। विकास व सुशासन को ध्यान में रखकर काम करना चाहती है। सबका साथ, सबका विकास यूपी सरकार का नारा है। लोग स्वतंत्रता संग्राम स्मारकों में जाकर शहीदों व सेनानियों के बारे में सोचे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय आ गया है कि भारत को दुनिया के सिरमौर के रूप में स्थापित करने का रास्ता यूपी से होकर जाएगा। यह परिवर्तन केवल राजनीतिक परिवर्तन होकर नहीं रहना चाहिए। भेदभाव किसी का नहीं किया जाएगा। जिन कारणों से विभाजन पैदा हुआ, तुष्टीकरण की नीति अपनाई गई, अब वह बीते दिनों की बात होगी। वेस्ट यूपी का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वेस्ट यूपी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा, यह प्रशंसनीय है। अब महान क्रांतिकारियां के कामों को याद करने का अवसर है। वह किसान मंडी में गए। किसान किसी भी धर्म का हो सकता है। उनको उपज का दाम मिलना ही चाहिए। गन्ना किसानों को दाम मिलेगा। एक माह में 6200 करोड़ का गन्ना भुगतान कराया। किसान उचित दाम मिलने वाली जगह पर अपना गेहूं बेचे। पहले बाजार में बेचे, वहां ना बिके तो सरकारी केंद्र पर बेचे। आम उत्पादक किसानों का भी ध्यान रखा जाएगा। आलू का किसान भी परेशान हुआ। दाम नहीं मिल रहा था। भारत सरकार का मार्गदर्शन लिया तो 787 रुपए कुंतल का भाव तय हुआ। किसानों का सारा आलू खरीदा जा रहा है। जिलों की समीक्षा प्रभारी मंत्री करेंगे। मंडलीय समीक्षा मैं खुद करूंगा। मलिन बस्तियों में पूरा विकास होगा। कानून को अपने हाथ में लेने की आवश्यकता नहीं है। कोई कानून को अपने हाथ में लेगा तो प्रशासन सख्ती से निपटेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के दौरान देश की गंदगी को निकाल देगा। लोग अपने घरों का कूड़ा नालियों में ना डाले। प्लास्टिक के कप आदि को ना डाले। स्कूल, मोहल्लों को स्वच्छ व सुंदर बनाए। 21 जून को विश्व योग दिवस पर योग दिवस के कार्यक्रम होंगे।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…