Home टॉप न्यूज़ Many parties Supported Upper cast Resevation Bill in Rajya Sabha;राज्य सभा में कई पार्टियों ने किया सर्वण आरक्षण बिल का समर्थन

Many parties Supported Upper cast Resevation Bill in Rajya Sabha;राज्य सभा में कई पार्टियों ने किया सर्वण आरक्षण बिल का समर्थन

1 second read
0
0
125

मंगलवार को लोकसभा के अंतिम दिन सर्वण को 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाला संविधान संशोधन बिधेयक प्रस्तुत किया गया और पास भी हुआ। अब इसे बुधवार को राज्य सभा में प्रस्तुत किया गया है। जिस पर बहस चल रही है। अब सर्वणों को आरक्षण देने वाले इस बिल पर कांग्रेस, एसपी, बीजेडी और जेडीयू ने समर्थन कर दिया है। कांग्रेस के आनंद शर्मा ने कहा कि लोग अच्छे दिन के इंतजार में हैं। नौकरियां हैं ही नहीं और आप आरक्षण देने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भोपाल, रायपुर, हैदारबाद और इंदौर के संदेश के बाद यह बिल लाया गया है। पांच राज्यों में वोटर बोला है, किसान बोला है इसलिए आप ये बिल लेकर आए हैं।

आपने और आपकी सरकार ने वादा खिलाफी की है। आपने जो एमएसपी तय कि है लेकिन किसानों को इससे पांच-सात सौ रुपये कम मिलते हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता भोली, सज्जन है और खूब विश्वास करती है। इसलिए आपको खूब आशीर्वाद मिला लेकिन देश की जनता मुर्ख नहीं है, एक दिन हिसाब मांगती है। हमारा दल इस बिल का पक्षधर है और अगड़ी जाति के लोगों को न्याय मिले हम इसके पक्षधर हैं।
वहीं सपा सांसद रामगोपाल यादव ने कहा, हमरी पार्टी बिल का समर्थन करती है। लेकिन इनकी मंशा पर हमें शक है। यह सरकार जब सत्ता में आई थी तभी यह बिल ला सकते थे लेकिन आपका निशाना, सरकार का लक्ष्य आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण नहीं बल्कि 2019 लोकसभा चुनाव है। सुप्रीम कोर्ट ने 50 फीसदी आरक्षण कर रखा है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की संख्या बहुत बड़ी है। इस बिल से 98 प्रतिशत गरीब सवर्णों को और 40 फीसदी अमीर सवर्णों को फायदा मिलेगा।

रामगोपाल यादव ने कहा- सरकार ने 50 फीसदी का बैरियर तोड़ दिया है तो ओबीसी को 54 फीसदी आरक्षण दिया है जाए। वहीं बीजेडी सांसद प्रसन्न आचार्य ने भी बिल का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हम इस बिल का समर्थन करते हैं लेकिन यह सरकार बीमारू सरकार हो गई है और उसे एंबुलेंस की जरूरत है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Letter to Rahul Gandhi: राहुल गांधी को लिखा पत्र

दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आप और कांग्रेस में गठबंधन को लेकर स्थिति अभी तक साफ नह…