Home राज्य अन्य राज्य Mamta Banerjee will meet doctors today: ममता बनर्जी आज डॉक्टर्स से मिलेंगी

Mamta Banerjee will meet doctors today: ममता बनर्जी आज डॉक्टर्स से मिलेंगी

0 second read
0
0
137

नई दिल्ली। बंगाल में जूनियर डाक्टरों की मरीज के परिजनों ने पिटाई की इसके बाद से ही डॉक्टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर लगातार हड़ताल कर रहे हैं। सोमवार को देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को कहा कि वह पहले से घोषित हड़ताल के फैसले पर कायम है। आईएमए ने बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के बाद चल रहे आंदोलन को समर्थन दिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि देश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर वह 18 जून को सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की अवकाशकालीन पीठ याचिकाकर्ता वकील अलख आलोक श्रीवास्तव की ओर से पेश हुए वकील के याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग के बाद इसे मंगलवार के लिए सूचीबद्ध करने को तैयार हो गए। हालांकि शनिवार को ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डॉक् टरों की मांगें मान ली थी और डॉक्टरों को हड़ताल खत्म करने की अपील की थी। इसके बाद डॉक्टरों ने कहा था कि ममता बनर्जी खुद घायल डॉक्टरों से मिलने आए। आज नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से ममता बनर्जी मुलाकात करेंगी।

आईएमए ने कहा कि बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन और चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर सोमवार को एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया गया है लेकिन आपात सेवाएं इससे बाहर रहेंगी। वहीं एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन आॅफ आॅल इंडिया इंस्ट्टीयूट आॅफ मेडिकल साइंस ने सोमवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक हड़ताल पर रहेंगे।

डॉक्टरों से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

वाराणसी में भी डॉक्टर्स हड़ताल पर
यूपी के बनारस में श्री सुंदरलाल अस्पताल में डॉक्टर बंगाल में डॉक्टर्स के साथ हुई हिंसा के खिलाफ हड़ताल पर हैं। बंगाल में डॉक्टर्स के साथ हुई हिंसा के चलते असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स हड़ातल पर हैं। आईएमए की देशव्यापी हड़ताल पर एम्स के डॉक्टर भी शामिल होंगे और वह सोमवार दोपहर 12 बजे से मंगलवार सुबह छह बजे तक हड़ताल पर रहेंगे। इस हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाओं के साथ आईसीई और लेबर रूम में कामकाज चलता रहेगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य राज्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The true love story , 71 years after the death of husband and wife together: प्रेम की अदभुद् कहानी, 71 साल बाद पति-पत्नि की एक साथ मौत

जर्मनी। प्यार केवल दो शरीरों का नहीं दो आत्माओं का मिलन होता है। सच्चा प्रेम ईश्वर की भक्त…