Home खेल क्रिकेट विश्व कप MahaMubabala in between Indo-Pak: भारत-पाकिस्तान में महामुकाबला

MahaMubabala in between Indo-Pak: भारत-पाकिस्तान में महामुकाबला

1 second read
0
0
89

मैनचेस्टर। विश्व कप में अब महामुकाबले का समय आ गया है। रविवार को भारत और पाकिस्तान की चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों में बहुप्रतिक्षित और रोमांच से भरा मुकाबला यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। बारिश की संभावना जताई जा रही है, इसलिए भारत और पाकिस्तान की टीमों के अतिरिक्त तीसरी टीम बारिश है, जिसे लोग नजरअंदाज करने की कोशिश कर रहे हैं। किसी भी भाव में टिकट लेकर भारत और पाकिस्तान के प्रशंसक मैनचेस्टर के मैदान पर आना चाहते हैं और अपनी अपनी टीम को जीतता देखना चाहते हैं। दोनों ही टीमें इस मैच को अन्य मैच की तरह लेना चाह रही हैं पर ऐसा हो नहीं सकता। चिर प्रतिद्वंद्वियों के मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों पर भारी दबाव रहता है। सो बारिश रोड़ा नहीं बनती तो सबसे बड़ी बात होगी इस दबाव से निपटने की।
मैनचेस्टर में शनिवार को बारिश हो रही थी और मैदान को पूरी तरह से ढककर रखा गया। रविवार को आयोजक मैच कराने की पूरी कोशिश करेंगे। हालांकि मौसम विभाग रविवार को भी मैनचेस्टर में बादल छाए रहने और रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जता रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 9 बजे बारिश की पहली बौछार से मैदान गीला हो सकता है। इसके बाद दोबारा 11 बजे बारिश की संभावना है जबकि दोपहर 2 बजे भी बारिश का पूवार्नुमान है। लेकिन दोनों देशों के प्रशंसक और मीडिया यहां जमा हो चुके हैं।
मैच हुआ तो टीम इंडिया पाकिस्तान पर जीत के साथ विश्वकप खिताब की भी प्रबल दावेदार है लेकिन बड़े बुजुर्ग (पूर्व क्रिकेटर) मैच को हलके में न लेने की सलाह दे रहे हैं। विश्व कप में भारत कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारा पर आगे कभी नहीं हारेगा इसकी जमानत कोई नहीं दे सकता। वेस्टइंडीज के आगे घुटने टेकने वाली पाक टीम ने इंग्लैंड के आगे रौद्र रूप धारण कर लिया था और मेजबान टीम को पराजित भी कर दिया था। इंग्लैंड को भी इस विश्व कप में प्रबल दावेदार ही माना जा रहा है। शिखर धवन टीम में नहीं हैं। रोहित शर्मा के साथ नया सलामी बल्लेबाज कितना सफल होगा, देखना होगा। मोहम्मद आमिर और वाहब रियाज कहर बरपा सकते हैं, उनके सामने हमारे बल्लेबाजों की परीक्षा होगी। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ साथ मोहम्मद शमी को भी उतारा जाना चाहिए, ऐसे में एक स्पिनर को बिठाना होगा। बैठाने के लिए कुलदीप यादव सही रहेंगे। यजुवेंद्र चहल तो कुछ न कुछ चहल पहल मचा देते हैं। इमाम-उल हक और फखर जमां को परेशान कर सकते हैं।
भारतीय प्रशंसक कप्तान विराट कोहली के शतक की प्रतीक्षा में हैं। रोहित और शिखर ने शतक जमा दिए हैं, अब विराट की बारी है। राहुल ओपनिंग करते हंै तो अपने आप को साबित करना चाहेंगे। फिर चौथे स्थान पर जिसे जगह मिलेगी, उसे भी कुछ कर दिखाना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्षा से धुले मैच में दिनेश कार्तिक को खेलाने का संकेत था, यदि कार्तिक को मौका मिलेगा, तो उन्हें सब कुछ अपने प्रदर्शन में झोंकना होगा।
संभावित टीमें:
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।
पाकिस्तान: इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।

Load More Related Articles
Load More By Vipin Bahuguna
Load More In विश्व कप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

London Diaries played to save the honor, returned with victory: लंदन डायरी-सम्मान बचाने के लिए खेले, जीत के साथ लौटे

लंदन। पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को लॉर्ड्स के मैदान में 350 रन नहीं बना पाई। सो वह सेमीफाइ…