Home खेल क्रिकेट विश्व कप London Diary – World Cup wounded by rain and injuries: लंदन डायरी- बारिश और चोटों से घायल हो रहा है विश्व कप

London Diary – World Cup wounded by rain and injuries: लंदन डायरी- बारिश और चोटों से घायल हो रहा है विश्व कप

0 second read
0
0
67

लंदन। भारत को विश्व कप के लीग मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड से खेलना है। इस मैच के बारिश से धुलने के आसार हैं। यदि ऐसा हुआ तो भारत को बिना खेले एक अंक मिलेगा और न्यूजीलैंड को भी। न्यूजीलैंड से इंग्लैंड में भारत आज नहीं जीता है। यहां तक कि इस विश्व कप के वार्म अप मैच में भी न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को बुरी तरह हरा दिया। हमारी टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। इस लिहाज से देखें तो टीम इंडिया पर हार का खतरा खत्म और आसानी से एक अंक हासिल। लेकिन विश्व कप जीतने आई टीमों को इस सोच के साथ नहीं चलना है। उन्हें मैच पर मैच जीतते जाना है। पर बारिश और चोट पर भला किसका वश चला है।

इस विश्व कप में खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं और बारिश एक के बाद एक मैच रद्द करवा रही है। इंग्लैंड में हो रहा यह विश्व कप बारिश और खिलाड़ियों की चोटों से घायल है। मंगलवार को भारत के शिखर धवन और आॅस्टेÑलिया के मार्कस स्टोइनिस चोटिल घोषित हुए। इससे पहले डेल स्टेन सहित चार अन्य खिलाड़ी चोटिल हुए। इधर, दो दिन में विश्व कप का लगातार दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और वर्षा से रद्द हुए मैचों की संख्या तीन हो गई है। आगे भी वर्षा से मैच बाधित होने की संभावनाएं जोर शोर से बनी हुई हैं। सोमवार को वर्षा से धुले मैच में दक्षिण अफ्रीका को अपना पहला अंक हासिल हुआ है। अब इसे दक्षिण अफ्रीका के लिए नेमत मानें या दुर्भाग्य। उन्हें लगातार तीन मैच हारने के बाद पहला अंक भी मिला तो रद्द हुए मैच से। निश्चित रूप से वे जीत के साथ विश्व कप लौटना चाहते होेंगे। ऐसे ही बांग्लादेश के साथ भी बारिश ने खेल किया है। उनके दो मैच बारिश से धुले हैं। अब ये कहना मुश्किल है कि वे इन मैचों में जीतते या हारते। यदि हार की संभावना मानी जाए तो उनके लिए अच्छा हुआ। बिना खेले अंक मिला और जीत के उम्मीद थी तो बुरा हुआ। विश्व कप में हार और जीत एक तरफ हैं जबकि बारिश और खिलाड़ियों की चोटें अलग से समीकरण बना रही हैं। बारिश जीतने वाली टीमों के अंक गंवा रही हैं जबकि हारने वाली टीमों को अंक दिलवा रही है। इस तरह से आगे बढ़ रही टीमें मुकाबले का सही परिणाम नहीं देतीं। आईसीसी ने घोषित किया हुआ है कि यदि फाइनल में भी बारिश हुई तो दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। सो बारिश हो सकता है कि ताकतवर विजेता टीम को संयुक्त विजेता बनाकर भेजे।

विपिन कुमार बहुगुणा

Load More Related Articles
Load More By Vipin Bahuguna
Load More In विश्व कप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

London Diary – What will be the 500th World Cup: लंदन डायरी- विश्व कप में क्या बन पाएंगे 500 रन

लंदन। मंगलवार को इंग्लैंड ने इस विश्व का सबसे बड़ा स्कोर 397 रन तो बना दिया है, अब इंतजार ह…