Home टॉप न्यूज़ Lok Sabha elections are going to save democracy: Priyanka Gandhi: लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने के लिए हो रहे हैं-प्रियंका गांधी

Lok Sabha elections are going to save democracy: Priyanka Gandhi: लोकसभा चुनाव लोकतंत्र को बचाने के लिए हो रहे हैं-प्रियंका गांधी

1 second read
0
0
38

मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पंजाब का रुख किया। वह पहली बार पंजाब में जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने यहां कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने के लिए हो रहे हैें। देश और लोकतंत्र को बर्बाद करने वालों को जनता इस बार सबक सिखाएगी। यहां आकर प्रियंका ने अपना पंजाबी रंग दिखाया। दोपहल लगभग तीन बजे वह मंच पर पहुंची और सबसे पहले बोले सो निहाल सत श्री अकाल बोला। इसके बाद उन्होंने पंजाबी में कहा कि मेरा घरवाला भी पंजाबी ऐ। पंजाबी कौम हर मुसीबत दा सामणा हंसते होए करदी ऐ।
मैं पंजाबी कौम ते पंजाब नू सलाम करदी आं, पंजाबी हमेशा चढ़दी कलां विच्च रहदें ने। पंजाब में अकाली सरकार के समय हुई धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी पर प्रियंका ने कहा कि बेअदबी करवाने वालों ने पंजाब से पंजाब की आत्मा माने जाने वाले धार्मिक ग्रंथों को अलग करने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि अकाली सरकार के समय में ही सूबे में चिट्टे ने युवा पीढ़ी को बर्बाद किया। प्रियंका ने कहा कि सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी इसी स्थान पर चुनावी रैली में बड़े-बडे़ झूठ बोलकर गए हैं लेकिन कांग्रेस कभी झूठ की राजनीति नहीं करेगी। उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाया और कहा कि किसान दिल्ली तक गए लेकिन पीएम ने उनकी बात नहीं सुनीं। नोटबंदी और जीएसटी से केंद्र की भाजपा सरकार ने देशवासियों का बुरा हाल कर दिया था।
प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों के लिए बडे़-बडे़ दावे करने वाले नेताओं ने फसल बीमा योजना के नाम पर देश के किसानों के साथ धोखा किया। फसल बीमा की रकम से बडेÞ कारोबारियों का दस हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया। इसके अलावा मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहने वाले किसानों का हाल जानने तक नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो जीएसटी आसान बनाई जाएगी। इसके अलावा संसद में महिलाओं के लिए 35 फीसदी आरक्षण रखा जाएगा और सरकारी अस्पतालों में निशुल्क उपचार किया जाएगा। गांधी ने दावा किया कि सरकार बनने के एक साल के अंदर देश में खाली पडे़ 24 लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा। दस लाख ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार पैदा किया जाएगा। युवाओं के लिए रोजगार हेतु नई योजनाएं लाई जाएंगी। प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में देश के लोगों के साथ महंगाई कम करने, किसानों की आमदन दोगुनी करने, रोजगार बढ़ाने, युवाओं को रोजगार देने जैसे वादों में से एक भी पूरा नहीं किया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Djokovic has a chance to make history: जोकोविच के पास इतिहास रचने का मौका

पेरिस(एजेंसी)। फ्रेंच ओपन में दुनिया के नंबर वन पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के पास इतिहास र…