आकर्षक दिखने के लिए इस तरह करें कपड़ों का सही चुनाव

0
291

पुरुषों को आकर्षक दिखने के लिए सिर्फ अच्‍छे कपड़े नहीं बल्कि सही कपड़े चुनने होते हैं। तो आइए आपको कुछ मेंस ड्रेसिंग टिप्‍स बताते हैं।

आपको कपड़े ऐसे पहनने चाहिए, जो आप पर फिट बैठें। न ज्‍यादा ढीले और न ही ज्‍यादा चुस्‍त कपड़े। ऐसे में कपड़ों का चुनाव करते समय काफी सावधानी बरतनी चाहिए।

कपड़ें रहें साफ-सुथरे
ऑफिस जाने वाले पुरुषों को यह ध्‍यान रखना पड़ता है कि, वे साफ-सुथरे कपड़े ही पहनें। अक्‍सर लोग मैले या सिकुड़े कपड़े पहन लेते हैं। जिसका नकरात्‍मक प्रभाव पड़ता है। अपने कपड़ों को साफ-सुथरा और मेंटेन कर के रखें।

चटख कपड़ों से रहें दूर
लोगों को कई बार गलतफहमी हो जाती है कि चमकदार कपड़े पहनने से दूसरे लोग उन्‍हें बहुत पसंद करेगें। यह लोगों का ध्‍यान खींचने में मदद तो करता है पर गलत ढंग से। इसलिये हमेशा सिंपल और साफ-सुथरे रहें।

पुराने कपड़ों से तौबा करें
कई पुरुषों की आदत होती है कि वह एक ही कपड़े को कई बार पहनते हैं। यह कोई अच्‍छी बात नहीं है। पुराने और फेड हो चुके कपड़ों को तुरंत ही खुद से दूर कर दें।

किस रंग के कपड़े अच्छे लगते हैं
अगर आपको पता होगा कि आप पर किस रंग के कपड़े अच्‍छे दिखते हैं, तो आप और भी ज्यादा अच्छे लग सकते हैं। अगर आप गोरे हैं तो आप पर हर प्रकार के कपड़े अच्छे लगेगें। लेकिन अगर आप का रंग दबा हुआ है तो कपड़ों का चयन सावधानी से करें।

SHARE