Laxman Shivramakrishnan to replace Team India Chief Selector Prasad: टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर प्रसाद की जगह लेंगे लक्ष्मण शिवरामकृष्णन

0
193

नई दिल्ली। अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। एमएसके प्रसाद की जगह कौन लेगा, इसका फैसला भी अगले महीने होगा जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के चुनाव और एनुअल जनरल मीटिंग होगी। चुनाव और एजीएम की डेट एक दिन बढ़ा दी गई है, जो 22 अक्टूबर से 23 अक्टूबर की गई है।
भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को भारतीय क्रिकेट टीम की चयनकर्ताओं की समिति का चैयरमैन बनाया जा सकता है, जो इसके एक दमदार दावेदार हैं और इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बीसीसीआई ने इस पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों से बात की है। भारतीय टीम के लिए साल 1983 से 1987 के बीच में 9 टेस्ट मैच और 16 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में एक दमदार उम्मीदवार हैं। एमएसके प्रसाद का कार्यकाल 23 अक्टूबर को एजीएम के समय समाप्त हो जाएगा। इसके बाद लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता की गद्दी मिल सकती है।
सैलरी और हितों के टकराव से बचने के लिए लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को बीसीसीआई ये जिम्मेदारी सौंप सकती है, जो फिलहाल बीसीसीआई के साथ बतौर कॉमेंटेटर जुड़े हुए हैं। कहा जा रहा है कि लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और बीसीसीआई के बीच सामान्य बातचीत जल्द हो सकती है। अगर उनको मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी मिलती है तो वे कॉमेंट्री नहीं कर पाएंगे। सैलरी कम होने के कारण कई पूर्व खिलाड़ियों ने मुख्य चयनकर्ता बनने से इनकार कर दिया है। ऐसे में बीसीसीआई सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही है। बीसीसीआई अगले दो साल के कार्यकाल के लिए सालाना 1.5 करोड़ रुपये मुख्य चयनकर्ता को देने का मन बना रही है। वहीं, चयन समिति के अन्य सदस्यों को एक करोड़ से ज्यादा सालाना सैलरी देने का अनुमान है।

SHARE