Home खेल क्रिकेट Kedar Jadhav’s injury is not serious: केदार जाधव की चोट गंभीर नहीं

Kedar Jadhav’s injury is not serious: केदार जाधव की चोट गंभीर नहीं

0 second read
0
0
114

नई दिल्ली। चोट का सिलसिला केदार जाधव का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। बीते साल मांसपेशियों में समस्या के कारण पूरे सीजन से बाहर रहने वाले इस मध्य क्रम के बल्लेबाज को अब कंधे की चोट ने जकड़ लिया है। जाधव की चोट इसलिए और गंभीर समस्या है क्योंकि जाधव भारत की विश्व कप टीम का अहम हिस्सा हैं। जाधव को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में चोट लग गई थी।
जाधव चोट के कारण बाहर चले गए थे लेकिन इस मामले से जुड़े एक शख्स ने बताया है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और दो सप्ताह के भीतर ठीक हो जाएगी। विश्व कप की शुरूआत 30 मई से हो रही जबकि भारत को अपना पहला मैच पांच जून को खेलना है, लेकिन जाधव का आईपीएल के आगामी मैचों में खेलना मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा, यह हल्की चोट है और ऐसे में सावधानी बरतना ज्यादा अच्छा होता है। कंधा उतर जाने की अपेक्षा यह चोट ग्रेड वन की ट्रॉमा चोट है। हालांकि आप हल्की मोच को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते, लेकिन वह दो सप्ताह के भीतर ठीक हो जाएंगे।
सूत्रों ने बताया, वह प्लेआॅफ में नहीं खेलेंगे क्योंकि जब टीम विश्व कप के लिए जाएगी, तब तक उनका फिट होना जरूरी है। रविवार को हुए मैच के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा था कि जाधव का ध्यान अब विश्व कप की तरफ चला गया है क्योंकि वह अब आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे। फ्लेमिंग ने कहा, जाधव का एक्सरे और स्कैन हुआ है। हमें उनके ठीक होने की उम्मीद है। मुझे नहीं लगता कि मैं अब उन्हें इस लीग में आगे के मैचों में देख सकूंगा। इसलिए अब उनका ध्यान विश्व कप की तरफ मुड़ गया है। वह आरामदायक स्थिति में नहीं हैं लेकिन हमें हमारे विश्लेषण में सटीक होने की जरूरत है। उम्मीद है कि कुछ गंभीर न हो।
जाधव को चोट मैच में पंजाब की पारी के 14वें ओवर में लगी थी जब जाधव ने रवींद्र जडेजा की ओवर थ्रो को रोकने के लिए बाएं तरफ डाइव लगाई थी। इसके तुरंत बाद जाधव ने फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ मैदान छोड़ दिया था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

According to India News-poll exit poll, NDA government will be formed again in Maharashtra: इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रेट एग्जिट पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में फिर बनेगी एनडीए की सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए इंडिया न्यूज- पोलस्ट्रेट का एग्जिट पोल आ गया …