Karnataka government’s deep crisis, all Congress MLAs resign: कर्नाटक सरकार में गहराया संकट, कांग्रेस के सभी 22 विधायकों ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय विधायक नागेश ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार और विधायकों का ड्रामा लगातार जारी है। कुमारस्वामी सरकार पर संकट मंडरा रहा है। ताजा खबर है कि कांग्रेस के सभी 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि पार्टी हित में हम सभी ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि एचडी कुमार स्वामी अपनी अमेरिकी यात्रा से लौट आए हैं और इस संकट से सरकार को उबारने का प्रयास भी कर रहे हैं। कुमारस्वामी ने कांग्रेस के असंतुष्ट विधायक रामलिंगा रेड्डी से मुलाकात की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, दोनों के बीच में यह मुलाकात किस जगह हुई है, इसका खुलासा नहीं हो सका है। वहीं, कर्नाटक में मंत्री और निर्दलीय विधायक नागेश ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन से बगावत कर इस्तीफा देने वाले 13 विधायक अपने फैसले पर अड़े हुए हैं। रविवार देर रात तक उन्हें मनाने की कोशिशें चलती रहीं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। सरकार बचाने के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी इस्तीफा देने के भी संकेत मिल रहे हैं।
वहीं, इस्तीफों से सकते में आई कांग्रेस ने विधायकों को मनाने की तत्काल कोशिश की। सरकार के संकटमोचक रहे डीके शिवकुमार ने भी विधायकों से बात की पर वे नहीं माने। दिल्ली में मोतीलाल वोरा, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित वरिष्ठ नेताओं ने हालात पर चर्चा की। मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि कुछ और विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। पार्टी ने बैठक में न आने पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

पढ़ें कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट बरकरार पर छकश्ए वढऊअळएर:

– कर्नाटक में निर्दलीय विधायक नागेश ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

– भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई ने रविवार को दावा किया कि उसे कर्नाटक के कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 10 असंतुष्ट विधायकों के मुंबई में होने की जानकारी नहीं है।

– सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री कुमारस्वामी रविवार शाम अमेरिका से बेंगलुरु पहुंच गए। देर रात तक पार्टी प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के निवास पर आला नेताओं की बैठकों का सिलसिला जारी था। राज्य के पार्टी प्रमुख एचके कुमारस्वामी ने कहा कि जिन तीन विधायकों ने इस्तीफे दिए हैं, उन्हें मनाकर समझाने के प्रयास किए गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *