Jyotiraditya Scindia will review of failur of Congress in UP: यूपी में क्यों पिटी कांग्रेस, समीक्षा करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

लखनऊ। कांग्रेस के यूपी में बुरी तरह से पिटने के बाद अब पार्टी महासचिव लगातार समीक्षा बैठके कर रहे हैं। राय बरेली में प्रियंका गांधी ने 12 जनवरी को कार्यकर्ताओं को फटकार लगाई। वहीं महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज एक्शन में होंगे। वह शुक्रवार को लखनऊ में लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा करेंगे। सिंधिया के पास हालिया लोकसभा चुनाव में 39 सीटों की जिम्मेदारी थी। वह शुक्रवार को यहां प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों, जिला-शहर अध्यक्षों, कोआर्डिनेटरों आदि के साथ बैठक करेंगे। प्रियंका गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं को विधान सभा चुनावों की तैयारी करने को कहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने लोकसभा कोआर्डिनेटरों को 15 और 16 जून को दिल्ली बुलाया है।

बुधवार को रायबरेली में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों, जिला-शहर अध्यक्षों और वरिष्ठ नेताओं के साथ मैराथन बैठकों के बाद कोआर्डिनेटरों के साथ प्रियंका विस्तृत समीक्षा करेंगी। इसी के बाद प्रदेश में पार्टी संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया शुरू होगी। प्रियंका गांधी ने बुधवार को ही कोआर्डिनेटरों से कह दिया था कि वह उनके साथ विस्तार से बात करना चाहती हैं। इसलिए चार-चार मण्डलों के कोआर्डिनेटरों के साथ नयी दिल्ली में बैठक करेंगी। कोआर्डिनेटर उनको जिलों में संगठन की हकीकत भी बतायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *