Jaish-e-Mohammed terrorists target Delhi: दिल्ली आतंकियों के निशाने पर, जैश-ए-मोहम्मद रच रहा साजिश, नौ जगहों पर छापेमारी

0
254

नई दिल्ली। पूरे देश में त्योहारों का समय चल रहा है। अभी दुर्गा पूजा फिर इसके बाद दीपावली का त्योहार पूरा देश मनाएगा। लेकिन इस त्योहारों के सीजन में दिल्ली में आतंकी साया मंडरा रहा है। इसे लेकर राजधानी दिल्ली में रेड अलर्ट जारी किया गया। खुफिया जानकारी के अनुसार त्योहारी मौसम का फायदा उठाकर आतंकवादी राजधानी को बम से दहलाने के प्रयास में हैं। खुफिया जानकारी के अनुसार दिल्ली में तीन-चार कट्टर आतंकी घुस गए हैं जो दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती (फिदायीन) आतंकी पिछले हफ्ते शहर के अंदर घुस चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह आतंकी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का बदला लेना चाहते हैं। राजधानी में मौजूद आतंकियों में कम से कम दो विदेशी (पाकिस्तानी) आतंकी है।

रात के नौ बजे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और खुफिया एजेंसियों ने शहर के नौ स्थानों पर छापेमारी की। दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने संदिग्धों की तलाश में छापेमारी की। सीलमपुर और उत्तर पूर्वी दिल्ली के दो स्थानों, जामिया नगर और सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज स्थित दो जगहों पर पुलिस ने दबिश दी। जैश ए मोहम्मद कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही जवाबी कार्रवाई की धमकी दे रहा है। वहीं सुरक्षा एजेंसियां पिछले कुछ समय से लगातार अलर्ट जारी कर रही हैं। यह ताजा अलर्ट भी उसी संबंध में है। हाल ही में अमेरिका की ओर से भी भारत को सर्तक किया गया था कि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत में हमले की योजना बना रहे हैं। विदेशी खुफिया एजेंसी के अनुसार जैश भारत में सितंबर 25 और 30 के बीच आतंकी हमले की योजना बना रहा था। जिसके बाद जम्मू, अमृतसर, पठानकोट, जयपुर, गांधीनगर, कानपुर के साथ-साथ लखनऊ सहित कुल 30 शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया। पांच अगस्त के बाद से ही जैश अपने फिदायीन हमलावरों को सीमापार से भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भेजने की कोशिश कर रहा है। उच्च खुफिया अधिकारी ने बताया कि इस आॅपरेशन को मौलाना मसूद अजहर और उसका बेटा संचालित कर रहे हैं।

SHARE