Home खास ख़बर इंडिगो, गो एयर की 65 उड़ानें रद्द, क्‍या थी खराबी जाने 

इंडिगो, गो एयर की 65 उड़ानें रद्द, क्‍या थी खराबी जाने 

मुंबई। बजट एयरलाइंस इंडिगो और गोएयर ने आज अपनी लगभग 65 उड़ानें रद्द की हैं। दोनों कंपनियों ने यह कदम नगर विमानन महानिदेशालय ( डीजीसीए) द्वारा उनके11 ए-320 नियो विमानों के उड़ान भरने पर रोक के चलते उठाया है।
उल्लेखनीय है कि इंडिगो के आठ और गो एयर के तीन विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी के खराब इंजन के चलते उन्हें खड़ा रखने के निर्देश दिए गए हैं। रोजाना 1,000 उड़ानों का परिचालन करने वाली इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि13 मार्च को उसकी घरेलू नेटवर्क की 47 उड़ानें रद्द की गई हैं। वहीं वाडिया समूह द्वार प्रवर्तित गोएयर की18 उड़ानें रद्द हुई हैं।
गोएयर ने एक बयान में कहा कि उसकी आठ शहरों से संचालित होने वाली 18 उड़ानें रद्द हुई हैं। कंपनी रोजाना230 उड़ानों का परिचालन करती है।
इंडिगो की उड़ानें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर और गुवाहाटी इत्यादि स्थानों से हैं।
इंडिगो ने मीडिया के लिए जारी एक बयान में कहा कि प्रभावित हुए यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के दूसरा विमान पकड़ने या रद्दीकरण शुल्क काटे बिना पूरा पैसा वापस लेने का विकल्प दिया गया है।
इंडिगो ने कहा कि इंडिगो ने डीजीसीए के निर्देशानुसार अपने विमानों को खड़ा कर दिया है। उसने यह निर्देश सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जारी किए थे।
कल इंडिगो की लखनऊ जा रही एक उड़ान के 40 मिनट के भीतर ही अहमदाबाद लौट आने के बाद डीजी मुसीए ने व्हिप जारी किया था। इस उड़ान के दौरान विमान का इंजन खराब हो गया था।
सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए डीजीसीए के निदेशक ने12 मार्च को कंपनी के उन ए-320 नियो विमानों को तत्काल उड़ान भरने से रोक दिया जिनमें पीडब्ल्यू1100 इंजन लगे हुए हैं।
इससे पहले इंडिगो के तीन और ए-320 नियो विमानों को फरवरी में उड़ान भरने से रोक दिया गया था।
कल इंडिगो और गो एयर के11 विमानों को खड़ा किए जाने के बाद दर्जनों उड़ानें रद्द हुई्ं और देशभर में हजारों यात्रियों को परेशानी हुई।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…