डाइट में शामिल करें ये सुपर फूड, तुरंत होगा वज़न कम

0
282

फिट रहने की ख्वाहिश किसे नहीं होती. इसके लिए जिम में पसीना बहाने के अलावा और भी ढेरों जतन होते हैं. हम आपको बता रहे हैं ऐसे 7 सुपर फूड जिन्हें अपनी डायट में शामिल करके वजन कम किया जा सकता है. इससे पेट का फैट भी कुछ ही समय में कम हो जाता है. इसके साथ ही ओवरऑल स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. देखें, क्या हैं वे सुपर फूड.

मौसमी : इससे इन्सुलिन लेवल कम होता है, जिसके कारण वज़न जल्दी घटता है और पाचन भी अच्छा हो जाता है. मौसमी का जूस रोज पी सकते हैं.

ग्रीन टी : चाय या कॉफी की तलब होती है तो ग्रीन टी पीने की कोशिश करें. इससे पाचन अच्छा होता है, वजन घटता है. अवसाद भी कम होता है.

बादाम : बादाम प्रोटीन से भरपूर होते हैं. इनमें विटामिन ई भी प्रचुर मात्रा में होता है. इससे फैट कम होता है और स्किन भी अच्छी होती है.

एवोकैडो : एवोकैडो कई तरह के एंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर फल है. हालांकि ये हर मौसम में उपलब्ध नहीं होता. मिलने पर इसे अपनी डायट में जगह जरूर दें.

ओट मील : वजन कम करने के लिए यह काफी कारगर है. ये पोषक तत्वों से भरपूर होता है. बाजार में बना-बनाया भी मिलता है, अपना पसंदीदा फ्लैवर रोज के नाश्ते में शामिल किया जा सकता है.

तरबूज : गर्मी के मौसम में तरबूज भी डेली स्नैक के तौर पर खाया जा सकता है. ये लो-कैलोरीज फल है. इसे खाने से शरीर में पानी की मात्रा बनी रहती है.

योगर्ट : ये प्रोबायोटिक्स से भरपूर होते हैं. इसे खाने से पाचन ठीक रहता है. फैट कम होता है. कमर की चर्बी घटती है. ये बच्चे भी खा सकते हैं.

SHARE