In the Augusta Westland case, the ED told the dead witness alive: अगस्ता वेस्टलैंड मामले में ईडी ने मृत गवाह को बताया जिंदा

0
194

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में ईडी ने बड़ा खुलासा किया। ईडी ने पहले जिस अहम गवाह के मारे जाने की बात कही थी उसे ही आज जिंदा बताया और अदालत में जल्द ही प ेश होने की भी बात कही। दरअसल अगस्ता वेस्टलैंड मामले में एक अहम गवाह के.के.खोसला दिल्ली की कोर्ट में ईडी ने मृत बता दिया था जबकि 24 घंटे के अंदर ही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कहा कि सूत्र ने उन्हें बताया है कि शायद केके खोसला एक-दो दिन में पूछताछ का सामना करने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। एजेंसी के वकील डीपी सिंह ने कहा था कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी ने 3,600 करोड़ रुपये की चॉपर डील से जुड़े मामले में गवाह केके खोसला की हत्या की होगी। डीपी सिंह ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया था, “वह (रतुल पुरी) इतना प्रभावशाली है कि वह न केवल भागने की फिराक में हैं, बल्कि हमें डर है कि एक गवाह की हत्या भी की जा चुकी है। ” यह बयान डीपी सिंह ने चार्टर्ड अकाउंटेंट खोसला के संदर्भ में दिया था, जो कथित तौर पर महीनों से गायब हैं। मगर बुधवार को डीपी सिंह ने इस हिस्से को गायब कर दिया।
ईडी के वकील ने कहा कि हमें एक सूत्र ने कहा है कि हो सकता है कि खोसला, जो अहम गवाह हैं इस मामले के, वे एक कल या परसो तक सामने आ सकते हैं। ईडी का दावा है कि केस से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज इसी गवाह के.के. खोसला के पास होंगे। डीपी सिंह ने अदालत से कहा कि रतुल को जांच में शामिल होने का निर्देश दें। बता दें कि कोर्ट ने कल रतुल पुरी को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दिया था।

SHARE