Imran Khan, will spend the ambassador’s house in the expensive hotel during the American tour: अमेरिकी दौरे के दौरान महंगे होटल में नहीं ठहरेंगे इमरान खान, राजदूत के घर बिताएंगे समय

0
398

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका में अपने देश के राजदूत के औपचारिक आवास में ठहरने की इच्छा जताई है। वह 21 जुलाई से शुरू हो रहे अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर वाशिंगटन के महंगे होटल में नहीं रहेंगे। इस बात की जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में सोमवार को दी गई है। पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान के पाकिस्तान के राजदूत असद मजीद के घर पर ठहरने से उनके दौरे में आने वाले खर्च में कमी आएगी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस आईडिया पर ना तो अमेरिकी सीक्रेट सर्विस और ना ही शहरी प्रशासन विचार के लिए “बहुत गंभीर” दिखाई दिया है।
अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का काम अन्य देशों से आए राष्ट्राध्यक्षों के वाशिंगटन पहुंचते ही उनकी सुरक्षा पर ध्यान देना होता है। वहीं शहर का प्रशासन इस बात को सुनिश्चित करता है कि दौरे से वाशिंगटन के यातायात को कोई नुकसान ना पहुंचे। वाशिंगटन में हर साल सैकड़ों प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति आते हैं। और अमेरिका की फेडेरल सरकार शहरी प्रशासन के साथ ये सुनिश्चित करने के लिए काम करती है कि संबंधित दौरे से राजधानी के सामान्य जीवन में कोई परेशानी ना आए।

पाकिस्तानी राजदूत का घर वाशिंगटन के दिल माने जाने वाले राजनयिक एनक्लेव में है। यहां और इसके आसापास के इलाके में दर्जनों दूतावास हैं। जिनमें भारत, जापान और तुर्की के दूतावास भी शामिल हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार जिस भी सरकार के प्रतिनिधि आते हैं, उन्हें वाशिंगटन में ठहरने के दौरान अमेरिकी अधिकारियों, नेता, मीडिया और थिंक-टैंक प्रवक्ता के साथ बैठक करनी होती है। हालांकि राजदूत का आवास इतना बड़ा नहीं है, जहां ये सारी बैठकें हो सकें। जिसके चलते खान को अपने महमानों से पाकिस्तानी दूतावास में मिलना होगा। इस दौरान उन्हें वाशिंगटन के व्यस्त यातायात का सामना करना होगा।

SHARE