Home दुनिया If Iran strikes, then it will end it – Donald Trump: यदि ईरान हमला करता है, तो यह उसका अंत होगा-डोनाल्ड ट्रंप

If Iran strikes, then it will end it – Donald Trump: यदि ईरान हमला करता है, तो यह उसका अंत होगा-डोनाल्ड ट्रंप

1 second read
0
0
121

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि वह अमेरिकी हितों पर हमला करता है तो उसे ‘नष्ट कर दिया जाएगा। ट्रम्प ने रविवार को ट्वीट किया, ”यदि ईरान लड़ना चाहता है, तो यह ईरान का आधिकारिक अंत होगा। अमेरिका को फिर कभी धमकी मत देना।” अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है। अमेरिका ने ‘ईरान से खतरों के मद्देनजर खाड़ी में एक विमानवाहक पोत और बी-52 बमवर्षक तैनात किए हैं।
वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के रविवार के ट्वीट 16 मई को व्हाइट हाउस में दिए उस बयान से बदले नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने अमेरिका और ईरान के युद्ध की ओर बढ़ने के एक सवाल के जवाब में कहा था, “मुझे उम्मीद है, नहीं।” व्हाइट हाउस ने ट्रंप के ट्वीट पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ट्रंप ने अपनी धमकी ईरान की रिवोल्यूशनरी गार्डस के कमांडर हुसैन सलामी के रविवार को दिए उस बयान के कुछ घंटों बाद ही जारी की है जिसमें उन्होंने कहा था कि ईरान को युद्ध से डर नहीं लगता लेकिन अमेरिका को लगता है।
सलामी ने राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता ईरानियन टीवी पर प्रसारित एक सैन्य समारोह में अपने भाषण के दौरान कहा था कि तेहरान युद्ध नहीं चाहता है लेकिन वह उससे डरता भी नहीं है, वहीं अमेरिका युद्ध से डरता है और उसमें युद्ध करने की संकल्प-शक्ति नहीं है।

इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने चीन की अपनी यात्रा के अंत में सरकारी संवाद समिति आईआरएनए से शनिवार को कहा, ”हम इस बात को लेकर निश्चित हैं… कोई युद्ध नहीं होगा क्योंकि न तो हम जंग चाहते हैं और न ही किसी को इस बात का भ्रम है कि वह क्षेत्र में ईरान का सामना कर सकता है।” ईरान और अमेरिका के बीच संबंध पिछले साल उस समय और खराब हो गए थे, जब ट्रम्प प्रशासन 2015 के परमाणु समझौते से पीछे हट गया था और उसने ईरान पर फिर से प्रतिबंध लगा दिए थे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The congregation should be held under the supervision of Shri Akal Takht Sahib: CM: श्री अकाल तख्त साहिब की सरपरस्ती में हो समागम : सीएम

चंडीगढ़। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मुख्य समागम को मनाने के लिए…