Howston ready for Prime Minister Narendra Modi’s ‘Howdy Modi’: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ के लिए हाउस्टन तैयार

0
178

एजेंसी ,हाउस्टन (टेक्सास)। यहां के भव्य एनआरजी स्टेडियम में रविवार को होने वाले ‘हाउडी मोदी’ समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत 50,000 उत्साही भारतीय प्रवासी करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मंच साझा करेंगे। यह समारोह एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है, जो अमेरिका के बड़े स्टेडियमों में से एक है। एक गैर सरकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम (टीआईएफ) ने समारोह का आयोजन किया है। भारतीय अमेरिकी समुदाय इस तीन घंटे के शो की तैयारी करने में व्यस्त है, जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे। हाउस्टन के 1,000 से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य ‘डांडिया’ की तैयारी कर रहे हैं।

टीआईएफ के प्रवक्ता गीतेश देसाई ने बताया कि पूरे अमेरिका से भारतीय अमेरिकी इस ‘ऐतिहासिक समारोह’ में हिस्सा लेंगे। देसाई ने कहा, “भारतीय अमेरिकी समुदाय के कुछ 50,000 लोग और 48 राज्यों के लोग इसमें हिस्सा लेंगे। यह एक ऐतिहासिक समारोह बनने जा रहा है, यह लोकतांत्रित रूप से चुने गए प्रमुख के लिए आयोजित किया जाने वाला इस तरह का सबसे बड़ा समारोह है। इससे पहले इस तरह का कोई भी समारोह नहीं हुआ है। सांसद, मेयर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समारोह में हिस्सा लेंगे।”उन्होंने कहा, “समारोह के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाने वाला है, जिसका थीम ‘वीवन (बुनना)’ है, जो दिखाता है कि कैसे भारतीय अमेरिकी समुदाय अमेरिका का हिस्सा बन गया है।” उन्होंने कहा कि समारोह में हिस्सा लेने वाले लोगों को लाने-ले जाने के लिए 100 से ज्यादा बसों की व्यवस्था की गई है। एनआरजी और पूरे हाउस्टन में भव्य बिलबोर्ड्स लगाए गए हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत वाले संदेश लिखे हुए हैं।

SHARE