Home राज्य पंजाब House to house employment mission announced: घर-घर रोजगार मिशन का ऐलान

House to house employment mission announced: घर-घर रोजगार मिशन का ऐलान

1 second read
0
0
57

श्री चमकौर साहिब। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपनी सरकार की अहम और महत्वपूर्ण स्कीम घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन को ओर बढ़ावा देते हुए शनिवार को ऐलान किया कि बेरोजगारों को नौकरी देने के लिए गांवों में रहते अति गरीबों की पहचान करने की कोशिशों को और तेज करेगी और सरकार द्वारा सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र की ग्रुप सी की नौकरियों के इम्तिहानों के लिए उम्मीदवारों को तैयार करने के लिए मुफ्त कोचिंग दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि 10 बेरोजगार प्रति गांव प्रयास के अंतर्गत हर गांव में 10 अति गरीबों की पहचान करके उनको रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि अब तक 1,34,104 बेरोजगार नौजवानों की पहचान की गई है, जिनमें से 32,420 को प्राइवेट क्षेत्र में नौकरी मिली और 12,114 का सफलतापूर्वक कौशल प्रशिक्षण के लिए चयन हुआ।
मुख्यमंत्री यहां धार्मिक और ऐतिहासिक शहर चमकौर साहिब में राज्य में लगाए गए पांचवें रोजगार मेले के समापन अवसर पर नौकरियां/स्व-रोजगार/कौशल प्रशिक्षण के लिए चुने गए 1,16,556 नौजवानों में से कुछ चुनिंदे नौजवानों को नियुक्ति पत्र देने आए थे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Maharashtra assembly elections: Sachin arrives to vote with wife and son: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: पत्नी और बेटे के साथ वोट डालने पहुंचे सचिन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग सुबह ही शुरू हो गई थी। बॉल…