HDIL chairman Rakesh Wadhawan and three others sent to jail in PMC bank scam: पीएमसी बैंक घोटाले में एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वधावन सहित तीन अन्य भेजे गए जेल

0
199

मुंबई। पीएमसी बैंक घोटाले में पूर्व अध्यक्ष एस. वरयाम और एचडीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन को 16 अक्टूबर तक जेल भेज दिया है। मुंबई की एक अदालत ने सोमवार को पंजाब एंड महाराष्ट्र कोआॅपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी) घोटाले में आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा। बता दें कि पीएमसी बैंक रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक के अंतर्गत काम कर रहा है। बैंक के पूर्व प्रबंधकों की पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा जांच कर रही है। पीएमसी 11,600 करोड़ रुपये से अधिक जमा के साथ देश के शीर्ष 10 सहकारी बैंकों में से एक है।
पीएमसी बैंक के कामकाज में अनियमितताएं और रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिये गये कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं देने को लेकर उस पर नियामकीय पाबंदी लगा दी गयी हैं। बैंक ने एचडीआईएल को अपने कुल कर्ज 8,880 करोड़ रुपये में से 6,500 करोड़ रुपये का ऋण दिया था। यह उसके कुल कर्ज का करीब 73 प्रतिशत है। पूरा कर्ज पिछले दो-तीन साल से एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति) बनी हुई है। बैंक पर लगायी गयी पाबंदियों में कर्ज देना और नया जमा स्वीकार करने पर प्रतिबंध शामिल हैं। साथ ही बैंक प्रबंधन को हटाकर उसकी जगह आरबीआई के पूर्व अधिकारी को बैंक का प्रशासक बनाया गया।

SHARE