Hardik Pandya took baby steps after surgery: सर्जरी के बाद हार्दिक पांड्या ने लिए बेबी स्टेप्स

0
232

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या की पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सफल सर्जरी हुई है। अब उनका रिहैबिलिटेशन शुरू हो गया है। हार्दिक ने अपनी इंस्टा स्टोरी में अपने रिहैबिलिटेशन की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। इन वीडियोज में पांड्या सर्जरी के बाद धीरे-धीरे मदद के सहारे चलते हुए नजर आ रहे हैं। इसी के साथ हार्दिक व्हील चेयर पर बैठे हुए भी नजर आ रहे हैं। पांड्या के फैन्स उन्हें जल्दी ठीक होने के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हार्दिक पांड्या की चोट के बारे में जानकारी दी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि हार्दिक ने 22 सितंबर को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले के बाद पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इंग्लैंड में रीढ़ की हड्डी के विशेषज्ञों से सलाह मशविरा किया, जिन्होंने इस समस्या से छुटकारा पाने लिए सर्जरी की सलाह दी।
इसके बाद हार्दिक पांड्या सर्जरी के लिए लंदन रवाना हो गए थे। हार्दिक पांड्या ने अपनी सर्जरी के बाद सोशल मीडिया पर पर अपनी तस्वीर शेयर कर सर्जरी के सफल होने की जानकारी दी थी। इस पर उन्हें क्रिकेट जगत और फैन्स से शुभकामनाएं मिली थीं। अब हार्दिक पांड्या ने अपनी इंस्टा स्टोरी में अपने रिहैबिलिटेशन की वीडियोज शेयर की हैं। पांड्या ने सर्जरी के बाद पहले दिन धीरे-धीरे चलते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो को शेयर करते हुए पांड्या ने लिखा- बेबी स्टैप, पहला दिन। इसके बाद पांड्या ने व्हील चेयर पर बैठे हुए और धीरे-धीरे चलते हुए कुछ वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं। पांड्या के फैन क्लब ने इन वीडियोज को शेयर किया है। पीठ के निचले हिस्से में हार्दिक पांड्या को यह चोट पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान लगी थी। हालांकि, ठीक होने के बाद वह आईपीएल और वर्ल्ड कप में भी खेले थे।
सर्जरी के बाद हार्दिक को पांच महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है। वह बांग्लादेश के खिलाफ भी टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से भी आराम दिया गया था। वहीं, इस साल की शुरुआत में इस चोट के कारण वह आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे।

SHARE