Home राज्य अन्य राज्य राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने किये भगवान महाकाल के दर्शन

राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने किये भगवान महाकाल के दर्शन

उज्‍जैन। राज्यपाल श्रीमती आनन्दीबेन पटेल ने आज उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर पूजन-अभिषेक किया। मंदिर प्रबन्ध समिति द्वारा राज्यपाल को दुपट्टा एवं प्रसाद भेंट कर सम्मानित किया गया और शैव महोत्सव 2018 में प्रकाशित पुस्तकें भेंट की गई।

जिला चिकित्सालय का निरीक्षण : राज्यपाल श्रीमती पटेल ने उज्जैन में चरक भवन स्थित जिला अस्पताल में विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया और वहाँ भर्ती नवजात बच्चों की माताओं के स्वास्थ्य एवं उपचार के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। श्रीमती पटेल ने माताओं से कहा कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और पौष्टिक आहार लें। श्रीमती पटेल ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिये कि कमजोर माताओं को स्वास्थ्य एवं पौष्टिक आहार सम्बन्धी आवश्यक जानकारी समय-समय पर दी जाये ताकि माताएं जागरूक हो सकें।

श्रीमती पटेल ने चरक भवन में आईसीयू की आऊटबोर्न एवं इनबोर्न यूनिट में नवजात कमजोर बच्चों को देखा। बच्चों की कमजोर हालत देखकर स्वास्थ्य अधिकारियों को उपचार संबंधी आवश्यक निर्देश भी दिये। आईसीयू वार्ड के निरीक्षण पश्चात राज्यपाल ने नवजात बच्चों की माताओं से भी चर्चा की। उन्होंने घट्टिया तहसील के ग्राम उज्जैनिया की निवासी श्रीमती ज्योति कुलदीप, आगर जिले के बड़ौद तहसील के ग्राम खंडवास की निवासी श्रीमती रामकन्याबाई, महिदपुर तहसील के ग्राम खेड़ाकासोन की निवासी श्रीमती अजबकुंवरबाई, महिदपुर तहसील के ग्राम तेलीखेड़ा की निवासी श्रीमती प्रिया से पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में जाकर चर्चा की।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In अन्य राज्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…