Home मनोरंजन Golden Globes opened several stars in 2019:गोल्डन ग्लोब 2019 में कई सितारों ने खोले खाते

Golden Globes opened several stars in 2019:गोल्डन ग्लोब 2019 में कई सितारों ने खोले खाते

4 second read
0
0
62

लॉस एंजिलिस। गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में कई सितारों को पहली बार ट्रॉफी जीतने का मौका मिला। पुरस्कार के 76वें संस्करण में जासूसी थ्रिलर सीरीज ‘द अमेरिकन्स’ को उसके छठे और आखिरी सीजन के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ड्रामा सीरिज गोल्डन ग्लोब पुरस्कार’ से नवाजा गया। अदाकारा रेजिना किंग को अपने जीवन का पहला गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिला। उन्हें ‘इफबीले स्ट्रीट कुड टॉक’ के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ सह फि ल्म अदाकारा’ का पुरस्कार मिला। वह पहले तीन बार नामित हो चुकी हैं लेकिन कभी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पार्इं। अभिनेता क्रिश्चियन बेल को ‘म्यूजिक आॅर कॉमेडी गोल्डन ग्लोब’ श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया। ‘वाइस’ में उनकी अदाकारी के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया।

यह उनका चौथा नामंकन था इससे पहले उन्हें 2011 ‘द फाइटर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार मिला था। अमेरिकी अभिनेता एवं रैपर मेहर्शला अली को ‘ग्रीन बुक’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार मिला। उन्होंने पुस्कार स्वीकार करते हुए अपनी पत्नी, मां और दादी का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनका हमेशा साथ दिया और उनके लिए प्रार्थना की। अली को इससे पहले 2017 में ‘मूनलाइट’ के लिए भी नामंकित किया गया था। दूसरी ओर, सीरिज के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले बेन व्हिशॉ ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए समलैंगिक समुदाय से अधिक लोगों के फिल्म उद्योग में शामिल होने की पैरवी की। व्हिशॉ को सीरिज ‘ए वेरी इंग्लिश स्कैंडल’ के लिए यह सम्मान मिला। उन्होंने कहा,‘मैं अधिक समलैंगिक लोगों को किसी महिला या पुरुष का किरदार करते देखना चाहता हूं। यही मेरा आदर्श होगा। हमें इसे ही अपना लक्ष्य बनाना चाहिए।’ अभिनेता को पहली बार नामंकन मिलने पर ही ट्रॉफी जीतने का मौका मिल गया।

इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का पुरस्कार पेट्रीशिया क्लार्क्सन को सीरिज ‘शार्प आॅब्जेक्ट्स’ के लिए मिला। ग्लेन क्लोज ने ‘द वाइफ ’ के लिए मोशन पिक्चर-ड्रामा गोल्डन ग्लोब श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अदाकार का पुरस्कार जीता। इस दौरान अदाकार ने कहा कि महिलाओं को अपने सपनों का पीछा करना कभी नहीं छोड़ना चाहिए। निर्दशक अल्फोंसो कुआरॉन की ‘रोमा’ की झोली में इस साल दो पुरस्कार आए। उन्हें सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और उनकी फि ल्म को सर्वेश्रष्ठ विदेशी भाषी फि ल्म के सम्मान से नवाजा गया। क्वीन बायोपिक ‘बोहेमियन रैपसोडी’ ने यहां शीर्ष पुरस्कार अपने नाम किया। ब्रायन सिंगर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को मोशन पिक्चर-ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला। जाने माने अभिनेता जेफ ब्रिज्स को उनकी उपलब्धियों के लिए इस साल के ‘सेसिल बी डेमिल अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। पिछले साल ओपरा विनफरे को इससे सम्मानित किया गया था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In मनोरंजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Jagdeep made a meaningful name by burning justice lamp:न्याय दीप जलाकर जगदीप ने सार्थक किया नाम

न्याय की आसंदी पर बैठना आसान है, लेकिन उसके दायित्वों का निर्वहन बेहद कठिन है। न्याय वही क…