Gautam Gambhir: बीजेपी सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने की राजनीति छोड़ने की पेशकश

0
129
Gautam Gambhir
गौतम गंभीर 2019 में हुए थे बीजेपी में शामिल। 22 मई 2019 को दिवंगत बीजेपी नेता अरुण जेटली की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते गंभीर।

Aaj Samaj (आज समाज), Gautam Gambhir, नई दिल्ली: बीजेपी सांसद व पूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने की पेशकश की है। वह दिल्ली ईस्ट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। उन्होंने आज अपने सोशल मीडिया हैंडल पर राजनीति छोड़ने की पेशकश करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग किया है। गौतम गंभीर ने जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि उन्हें राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया जाए।

राजनीति छोड़ने की वजह क्रिकेट से जुड़े कमिटमेंट्स पूरे करना

गंभीर ने राजनीति छोड़ने की वजह क्रिकेट से जुड़े कमिटमेंट्स पूरे करना बताया है। उन्होंने देश सेवा का मौका देने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह का आभार भी जताया। 22 मार्च 2019 को बीजेपी में शामिल गंभीर को पार्टी ने उसी वर्ष दो महीने बाद ही लोकसभा चुनाव में ईस्ट दिल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया था। गंभीर ने 6 लाख 95 हजार 109 वोट से आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराया था।

अर्जुन और पद्मश्री से सम्मानित हैं क्रिकेटर

गौतम गंभीर ने 2003 से 2016 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। वह 2007 के टी-20 विश्व कप और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 2008 में अर्जुन पुरस्कार और 2019 में ही उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस मुद्दे पर भी हुई थी चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की गुरुवार-शुक्रवार को हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि नॉन-परफॉर्मर और सक्रिय नहीं रहने वाले सांसदों को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी अपने 400 प्लस टारगेट को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते।

यह भी पढ़ें:

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE