Fourth Test of Ashes: Australia tightens England’s bowling with Cummins’ fatal bowling:: एशेज का चौथा टेस्ट: कमिंस की घातक गेंदबाजी से आॅस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा:

0
172

मैनचेस्टर। आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चार विकेट चटका कर इंग्लैंड को हार की कगार पर ला खड़ा कर दिया है। आॅस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 497 रन बना कर पारी घोषित की जबकि दूसरी पारी में 6 विकेट पर 186 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 301 रन बनाकर दूसरी पारी में 8 विकेट पर 194 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम को अभी जीत के लिए 188 रन और चाहिए जबकि उनके पास केवल दो विकेट बाकी हैं।
आॅस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त कायम करने के लिए केवल दो विकेट और लेने हैं और एक सत्र का मैच बाकी है। आॅस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने में सफल रहा तो वह एशेज ट्राफी को अपने पास बरकरार रखेगा। दूसरी पारी में इंग्लैंड के चारों बल्लेबाजों को विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज गेंदबाज कमिंस ने पवेलियन भेजा है। उन्होंने शनिवार को पारी के पहले ओवर में ही लगातार दो गेंदों पर रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट का विकेट लिया था। रूट पिछले पांच पारियों में तीसरी बार खाता खोलने में नाकाम रहे।
पिछले मैच में नाबाद 135 रन की दमदार पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले स्टोक्स लंच से पहले कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों लपके गये। वह एक रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 74 रन हो गया। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 87 रन था। लंच के समय जो डेनली 48 जबकि जानी बेयरस्टा दो रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। आॅस्ट्रेलिया ने शनिवार को छह विकेट पर 188 रन पर पारी घोषित की थी जिसके बाद इंग्लैंड को जीत के लिए 383 रन का लक्ष्य मिला था।

SHARE