Farooq Abdullah’s daughter and sister detained by police over protests in the Valley: फारूक अब्दुल्ला की बेटी और बहन को घाटी में विरोध प्रदर्शन करने पर पुलिस ने हिरासत में लिया

0
254

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म कर केंद्र सरकार ने इसे कुछ समय के लिए केंद्र शासित प्रदेश बना दिया। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के खिलाफ आज प्रदर्शन हुआ। घाटी में प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में लिया गया। प्रदर्शनकारियों में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी और बहन समेत कई करीब दर्जन भर महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला की बहन सुरैया और उनकी बेटी साफिया महिला कार्यकर्ताओं की समूह को लीड कर रही थीं, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ब्लैक आर्म बैंड पहने और तख्तियां पकड़े हुए महिला प्रदर्शनकारियों को पुलिस कर्मियों द्वारा इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी गई थी। हाथ में तख्तियां पकड़े महिलाएं घाटी से आर्टिकल-370 हटाने का विरोध करने के लिए लाल चौक पर इकट्ठा हुई थीं,  दर्जन भर महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
बता दें कि कश्मीर घाटी में पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल होने के कुछ ही घंटों बाद एहतियात के तौर पर एसएमएस सेवा बंद कर दी गयी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कश्मीर में सोमवार को दोपहर में 72 दिनों बाद पोस्ट पेड मोबाइल सेवा बहाल कर दी गयी थी जबकि इंटरनेट अभी भी बंद है। अधिकारियों ने बताया कि शाम 5 बजे एसएमएस सेवा बंद कर दी गयी। अधिकारियों ने बताया कि 25 लाख से अधिक प्रीपेड मोबाइल फोन और व्हाट्सएप्प समेत अन्य इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बाधित रहेंगी। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को कहा था कि इंटरनेट सेवाएं जल्दी ही बहाल की जाएंगी लेकिन सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार इसमें दो महीने का समय लग सकता है।

SHARE