Home दुनिया Facebook filed a lawsuit against the South Korean company on the misuse of the data: डाटा के गलत इस्तेमाल पर फेसबुक ने दक्षिण कोरियाई कंपनी पर दर्ज कराया मुकदमा

Facebook filed a lawsuit against the South Korean company on the misuse of the data: डाटा के गलत इस्तेमाल पर फेसबुक ने दक्षिण कोरियाई कंपनी पर दर्ज कराया मुकदमा

0 second read
0
0
49

सैन फ्रांसिस्को। कैम्ब्रिज एनालिटिका डाटा घोटाले के बाद अब फेसबुक ने दक्षिण कोरियाई डाटा एनालिटिक्स कंपनी रेंकवेव के खिलाफ कैलिफोर्निया की जिला अदालत में मुकदमा दायर कराया है। उक्त कंपनी पर फेसबुक के प्लेटफार्म पर अपने एप चलाने का आरोप है। फेसबुक ने मुकदमे कहा कि रेंकवेव ने उसके डेवलपर प्लेटफॉर्म के डाटा का दुरुपयोग किया है। एक अनिवार्य अनुमति आॅडिट के साथ सहयोग करने से इनकार करने के साथ-साथ डाटा हटाने का भी अनुरोध किया है।
प्लेटफॉर्म एनफोर्समेंट और लिटिगेशन की निदेशिका जेसिका रोमेरो ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा कि फेसबुक अपने विज्ञापन और विपणन सेवाओं संबंधी रेंकवेव के डाटा अभ्यास की जांच कर रहा था।
इस दौरान रेंकवेव हमारी नीतियों के साथ उनके अनुपालन की जांच के साथ सहयोग करने में विफल रही है। जेसिका ने कहा कि पहले ही रेंकवेव से जुड़े एप और अकांउट्स को निलंबित कर चुका है। रेंकवेव का एन्ड्रॉयट एप, यूजर्स से ह्यसोशल इन्फ्लूएन्सर स्कोरह्ण प्रदान करने के बदले उनसे फेसबुक डाटा की मांग करता है।
फेसबुक ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर पर्सनैलिटी क्विज एप्स को बैन करने की घोषणा की है, क्योंकि इससे रिसचर्स की पहुंच 8.7 करोड़ यूजर्स के निजी जानकारी तक रहती है। इस कदम को पिछले साल हुए कैम्ब्रिज एनालिटिका डाटा घोटाले के बाद लिया गया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Djokovic has a chance to make history: जोकोविच के पास इतिहास रचने का मौका

पेरिस(एजेंसी)। फ्रेंच ओपन में दुनिया के नंबर वन पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के पास इतिहास र…