Home खेल England’s team announced for ICC World Cup: आईसीसी विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम घोषित

England’s team announced for ICC World Cup: आईसीसी विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम घोषित

0 second read
0
0
43

आईसीसी विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा हो गयी है। क्रिकेट की शुरूआत करने वाला इंग्लैंड अभी तक एक भी बार टूनार्मेंट को अपने नाम नहीं कर पाया है। टीम कई मौकों पर फाइनल में पहुंची लेकिन अभी तक टूनार्मेंट नहीं जीत पाई है। इस बार टूनार्मेंट का आयोजन भी इंग्लैंड में होने वाला है और टीम जीत की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है।
जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं
इंग्लैंड की टीम में कैरिबियन मूल के आॅलराउंडर जोफ्रा आर्चर को जगह मिलने की बात हो रही है। उनके लिए बोर्ड ने बाहरी खिलाड़ी के इंग्लैंड के लिए खेलने के नियम में भी कई बदलाव किये थे।
इसके बावजूद जोफ्रा को विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी की बेन स्टोक्स ने जमकर तारीफ की थी। वहीं इंग्लैंड के कई पूर्व दिग्गज भी उन्हें टीम में शामिल करने की बात कर रहे थे।
टीम में कई आॅलराउंडर
इंग्लैंड की टीम में कई बेहतरीन आॅलराउंडरको जगह मिली है। इसमें बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली और जो डेनली का नाम शामिल है। जो डेनली ने 2009 में अपना अंतिम वनडे खेला था।
इसके बावजूद उन्हें विश्व कप टीम में जगह मिली है। स्पिन गेंदबाजों में लेग स्पिनर आदिल राशिद को टीम में शामिल किया गया है। टीम की कमान इओन मॉर्गन के हाथ में है।
इस दिन अभियान की शुरूआत
इंग्लैंड की टीम टूनार्मेंट के पहले मैच में 30 मई को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। यह मैच लन्दन में ओवेल मैदान पर खेला जायेगा। इसके बाद टीम तीन जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी।
इस प्रकार है इंग्लैंड की टीम:
जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स, टॉम करन, जो डेनली, डेविड विली।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

I am Hindu, I respect all the religions with equal respect – Yogi Adityanath : मेरी रग-रग में राम शिरा में शिव, मैं सभी धर्मों का समान भाव से सम्मान करता हूं-योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग की तरफ से 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया थ…