Home टॉप न्यूज़ कश्मीर के बडगाम जिले में चुनावी हिंसा, दो की मौत

कश्मीर के बडगाम जिले में चुनावी हिंसा, दो की मौत

0 second read
0
0
143

जम्मू। श्रीनगर लोकसभा सीट पर हो उपचुनाव के चलते कुछ जगहों पर पथराव होने की खबरें हैं। अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार के चलते बडगाम जिले में प्रदर्शनकारियों ने मतदान केन्द्रों व सुरक्षाबलों पर पथराव किया। सुरक्षाबलों द्वारा शरारती तत्वों को तितर-भितरर करने के लिए किए गए लाठीचार्ज व छोड़े गए। आंसू गैस के गोलों के दौरान दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगह मतदान केंद्रों पर पथराव किया। उन्होंने कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम और गंदरबल जिलों से पथराव प्रदर्शनकारियों द्वारा पथवराव किया जा रहा है। ये इलाके श्रीनगर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा हैं जहां रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ है। अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले में चरार ए शरीफ विधानसभा क्षेत्र के हफ्रू बटपुरा, बीरवाह के गूरीपुरा, बडगाम के दर्दपुरा और सोइबुग तथा चाडूरा विधानसभा क्षेत्र के हयातपुरा से पत्थरबाजी की जा रही है।

इस बीच घाटी के तीन चुनावी जिलों में अलगाववादी समूहों की ओर से बंद व हड़ताल के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ। अलगाववादी समूहों ने लोगों से चुनाव प्रक्रिया से दूर रहने को कहा है। अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल जिलों में अधिकतर दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। सड़कों से सार्वजनिक वाहन भी नदारद हैं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…