Home खेल क्रिकेट अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में चोटिल साहा की जगह लेंगे दिनेश कार्तिक

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में चोटिल साहा की जगह लेंगे दिनेश कार्तिक

नयी दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच से चोट के कारण बाहर हो गये हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में साहा के अंगूठे में चोट लगी थी जिससे वह उबर नहीं पाये। बीसीसीआई ने आफगानिस्तान के पदार्पण टेस्ट मैच के लिए साहा की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा, ‘साहा बेंगलुरु में 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गये हैं। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में थे और प्रबंधन ने फैसला किया कि इंग्लैंड दौरे से पहले उन्हें आराम की जरूरत है। साहा को पूरी तरह ठीक होने में पांच से छह सप्ताह का समय लग सकता है।’

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 25 मई को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के 33 साल के साहा के अंगूठे में चोट लगी थी। बीसीसीआई के बयान में कहा गया, ‘अखिल भारतीय चयन समिति ने साहा की जगह कार्तिक को चुना है।’ साहा आईपीएल में फार्म में नहीं दिखे और उन्होंने 14 मैचों में महज 234 रन बनाये। कार्तिक इस दौरान शानदार लय में दिखे जिन्होंने 16 मैचों में 498 रन बनाये और अपनी टीम को तीसरा स्थान दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

टेस्ट टीम में कार्तिक की वापसी आठ साल के बाद हो रही। कार्तिक ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था। भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1000 रन बनाए हैं।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…