Home खेल क्रिकेट Dhoni said, Mumbai and Chennai wanted to make each other champions: धोनी ने कहा, एक दूसरे को चैंपियन बनाना चाहते थे मुंबई और चेन्नई

Dhoni said, Mumbai and Chennai wanted to make each other champions: धोनी ने कहा, एक दूसरे को चैंपियन बनाना चाहते थे मुंबई और चेन्नई

0 second read
0
0
130

हैदराबाद। आइपीएल सीजन 12 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से मात दी। यह तीसरी बार है, जब मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में हराया है। इस हार के बाद चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मजाकिया मूड में दिखे। उन्होंने कहा कि पूरे मैच में दोनों टीमें बस एक दूसरे को ट्रॉफी पकड़ा रही थीं। मैच उतार चढ़ाव से भरा हुआ था। मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ। चेन्नई को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी, लेकिन मुंबई इसका बचाव करने में सफल रही है।
दरअसल, मैच की शुरुआत में चेन्नई का दबदबा था, लेकिन मिडिल आॅर्डर में मुंबई की टीम ने वापसी की। इसके बाद शेन वॉटसन चेन्नई को वापस जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। जिसके बाद बुमराह की गेंदबाजी से मुंबई ने मैच को टक्कर का बना दिया। इसके बाद आखिरी ओवर में मलिंगा ने पूरा खेल ही पलट दिया।
हार के बाद धोनी ने टीम का बचाव करते हुए कहा, मैच में हमें थोड़ा बेहतर करना चाहिए था। दोनों टीमों ने फाइनल में गलतियां कीं, लेकिन जीत उसकी हुई, जिसने एक गलती कम की। यह 150 रन वाला विकेट नहीं था, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जब हमें विकेट की जरूरत थी, तब उन्होंने विकेट लिया। गेंदबाजों के बारे में कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन बल्लेबाजों को और अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था। हालांकि, हर मैच में किसी न किसी बल्लेबाज ने योगदान दिया, लेकिन अगले साल के लिए हमें इस पर विचार करना होगा।
चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने पर धोनी ने खिलाड़ियों की तारीफ की। धोनी ने कहा, एक टीम के तौर पर हमारे लिए अच्छा सीजन रहा। लेकिन, हमें अपनी गलतियों को देखकर उसे ठीक करना होगा। यह बाकी पिछले सीजन की तरह हमारे लिए बेस्ट नहीं था। मिडिल आॅर्डर ने इस पूरे सीजन में संघर्ष किया, लेकिन इसके बावजूद हम फाइनल तक पहुंचे। धोनी से जब अगले साल की रणनीति के बारे में पूछा गया, तब उन्होंने उस बात को टाल दिया। धोनी ने कहा, अगले साल की रणनीतियों के बारे में कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी। मेरी प्राथमिकता अभी विश्व कप है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

A picture of a 1500 year old Jesus found in a burnt church: जले चर्च में मिला 1500 साल पुराना यीशु का चित्र

नई दिल्ली। गलील का सागर के पास स्थित पौराणिक शहर की खुदाई के दौरान 1500 साल पुराना यीशु का…