Home खेल अन्य खेल Deepa Karmakar ready to give her 100 percent of world cup: दो विश्व कप में अपना सौ फीसदी देने को तैयार दीपा करमाकर

Deepa Karmakar ready to give her 100 percent of world cup: दो विश्व कप में अपना सौ फीसदी देने को तैयार दीपा करमाकर

0 second read
0
0
36

जिम्नास्ट में अपना अलग ही नाम और रुतबा कमाने वाली दीपा करमाकर आने वाले वि श्व कप के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह इससे पहले किसी तरह का दबाव नहीं महसूस कर रहीं हैं। बतौर दीपा करमाकर अजरबेजान के बाकू और कतर के दोहा में होने वाले दो विश्व कप में अपना सौ फीसदी देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि हर टूनार्मेंट मुश्किल होता है, लेकिन वह कभी भी दबाव महसूस नहीं करतीं। 14 मार्च से शुरू होने वाले टूनार्मेंट से पहले दीपा ने कहा, मेरी ट्रेनिंग अच्छी चल रही है। मैं अगरतला में अभ्यास कर रही हूं। मैं वहां अच्छा करने के लिए सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगी।
दीपा के लिए हर टूनार्मेंट एक जैसा है। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों का प्रदर्शन या तो ऊपर जाता है या नीचे आता है। यह हमेशा से ऐसा रहा है। उदाहरण के तौर पर मैंने एशियाई खेलों में अच्छा नहीं किया था… उसके जो भी कारण रहे हों। बीते साल जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में दीपा को पांचवां स्थान मिला था। उन्होंने कहा, लेकिन, मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है। मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। पहले मुझे अपने आप में संतुष्ट महसूस करना होगा।ह्व दीपा को दो साल तक चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा था। 2017 में उन्होंने लिगामेंट सर्जरी कराई थी। इस पर दीपा ने कहा, मैं उस दौरान अभ्यास नहीं कर पा रही थी…एक खिलाड़ी के लिए मैदान से बाहर रहना काफी मुश्किल होता है। रियो ओलम्पिक-2016 में दीपा पदक से काफी करीब से चूक गईं थीं और तभी से उन्होंने देश में सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने देश में जिम्नास्टिक को एक पहचान दिलाई। इसके बाद दीपा को कई सम्मान मिले। दीपा को बार्बी ब्रांड ने नौ मार्च को अपनी 60वीं वर्षगांठ पर तोहफे में एक बार्बी डॉल दी है। इस पर दीपा ने कहा, मैं इस सम्मान के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। इसे पाकर मैं काफी खुश हूं। मुझे यह डॉल अच्छी लगी।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

UP Gonernment completed two years : यूपी की पहचान बदलने की कोशिश की- योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं। हालांकि बीजेपी …