Congress leader Ghulam Navi Azad stopped in Srinagar: श्रीनगर में रोके गए कांग्रेसी नेता गुलाम नवी आजाद, एयरपोर्ट से वापस दिल्ली भेजा गया

0
225

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने वाले विधेयक को मंगलवार को संसद में पास किया गया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर को दो दो हिस्सों में बांटा गया और लद्दाख को अलग जम्मू-कश्मीर से अलग किया गया। इन सभी के अलावा यह भी पूरा ख्याल रखा गया कि किसी तरह की हिंसा न हो और किसी तरह की परेशानी आम नागरिको को न हो। इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल खुद घाटी पहुंचे और वहां का जायजा लिया। वहां जाकर डोभाल ने वहां की सुरक्षा का जायजा लिया। सीआरपीएफ की हौसला अफजाई की साथ ही जम्मू-कश्मीर की पुलिस से भी मुलाकात की। इसके बाद वह वहां के आम नागरिकों के साथ बातचीत करते और खाना खाते नजर आए थे। डोभाल की इन तस्वीरों के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को कहा ‘पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो।’ डोभाल की इस तस्वीर के बारे में पूछे जाने पर आजाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो।’ वह आज श्रीनगर एयपोर्ट पहुंचे जहां उन्हें रोक दिया गया।घाटी में मौजूदा हालात पर पार्टी कैडर से चर्चा करने के लिए यहां आए हैं।
इसमें अनुच्छेद 370 को हटाने, जम्मू-कश्मीर को केंद्र प्रशासित बनाने सहित अन्य मुद्दों पर बात की जानी थी। मगर उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है। उनके साथ इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष जीए मीर भी एयरपोर्ट पर रोके गए हैं। इसके बाद उन्हें वहीं से वापस दिल्ली भेज दिया गया। उनके साथ कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर भी थे।

SHARE