Home राजनीति Congress formed a five-member core committee: कांग्रेस की ओर से पांच सदस्यों की कोर कमेटी बनाई गई

Congress formed a five-member core committee: कांग्रेस की ओर से पांच सदस्यों की कोर कमेटी बनाई गई

0 second read
0
0
125

नई दिल्ली। आज लोकसभा चुनावों के लिए अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। इसके साथ ही सरकार बनाने के कवायद में सभी पार्टियां लग गईं हैं। शनिवार को तेलुगूदेशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने अलग-अलग विपक्ष की सभी पार्टियों से मुलाकात की। अब कांग्रेस की ओर से अन्य दलों से वार्ता के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं का कोर ग्रुप बनाया है। इसमें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद, कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत शामिल हैं।

गौरतलब है कि राजनीतिक पंडितों का मानना है कि आने वाली 23 तारीख को सरकार बनाने के लिए वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी, तेलंगाना राष्ट्र समिति अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव और बीजू जनता दल अध्यक्ष नवीन पटनायक अहम भूमिका निभाएंगे। इन्हीं नेताओं से बातचीत के लिए कांग्रेस की ओर से कोर कमेटी बनाई गई है। अशोक गहलोत और अहमद पटेल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बात कर रहे हैं। डीएमके अध्यक्ष स्टालिन और जगन मोहन रेड्डी से बात करने का जिम्मा पी चिदंबरम के पास है। शरद पवार और चंद्रबाबू नायडू से तालमेल का जिम्मा गुलाम नबी आजाद संभाल रहे हैं।ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को साधने के लिए दून स्कूल में उनके मित्र रहे कमलनाथ को लगाया गया है। कमलनाथ ही चंद्रशेखर राव से भी बातचीत कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

The congregation should be held under the supervision of Shri Akal Takht Sahib: CM: श्री अकाल तख्त साहिब की सरपरस्ती में हो समागम : सीएम

चंडीगढ़। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मुख्य समागम को मनाने के लिए…