Home खास ख़बर Condom found in an RTI reply, orders for investigation:आरटीआई के जवाब वाले लिफाफे में मिले कंडोम, जांच के आदेश

Condom found in an RTI reply, orders for investigation:आरटीआई के जवाब वाले लिफाफे में मिले कंडोम, जांच के आदेश

0 second read
0
0
403

बीकानेर। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में ग्राम पंचायत द्वारा सूचना के अधिकार कानून ‘आरटीआई’ के जवाबी लिफाफे में कथित तौर पर कंडोम भेजे जाने का मामला सामने आने और इसका कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं। हनुमानगढ़ जिले में ग्राम पंचायत छानीबडी के आरटीआई कायकर्ता विकास चौधरी और मनोहर लाल ने पंचायत से विकास कार्यो सहित अन्य कार्यां की जानकारी मांगी थी। इसके जवाब में उन्हें जो पत्र मिले उनमें कंडोम रखा हुआ था। आरटीआई आवेदकों के अनुसार पहले प्रयास में पंचायत ने उन्हें जानकारी देने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों कार्यकर्ताओं ने प्रथम अपील की और राज्य सूचना आयोग में दूसरी अपील की। जानकारी के अनुसार आयोग ने ग्राम पंचायत को सभी मांगी गयी जानकारियां उपलब्ध कराने को कहा।

आवेदकों के अनुसार इस दौरान पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी और उनमें बातचीत भी हुई और उन्हें बताया गया कि सूचना डाक के जरिए भेजी जा चुकी है। आवेदकों का कहना है कि उन्हें जो लिफाफे मिले उनमें कंडोम रखे हुए थे। आवेदक मनोहरलाल ने इस पत्र को खोलने की वीडियोग्राफी भी करवा ली। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सरपंच पुष्पा बंसल ने इसे साजिश बताते हुए जांच के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। जिला परिषद हनुमानगढ़ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार ने बताया कि भादरा के उपखंड अधिकारी राजकुमार कस्वां को जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। राजकुमार कस्वां ने कहा कि जांच में जहां आवेदकों ने पत्र में आपत्तिजनक सामग्री मिलने की बात दोहराई है वहीं ग्राम सेवक ने लिखित में दिया है कि उनकी ओर से आपत्तिजनक वस्तु वाला ऐसा कोई पत्र पंचायत की ओर से नहीं भेजा गया। कस्वां के अनुसार हनुमानगढ़ के जिला कलेक्टर ने भी इस मामले में तथ्यात्मक रपट मांगी है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Terrorism will not stop from harsh law only-Congress: केवल कठोर कानून से नहीं रुकेगा आतंकवाद : कांग्रेस

 नयी दिल्ली।  सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि उसकी रणनीति के कारण देश में आतंकवाद और…