Home अर्थव्यवस्था Close stock market on red mark,: लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार,

Close stock market on red mark,: लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार,

0 second read
0
0
55

नई दिल्ली। दिनभर के कारोबार के बाद सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 487.50 अंक गिरकर 37789.13 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो निफ्टी में 138.40 अंकों की गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद ये 11359.50 के स्तर पर पहुंच गया।
ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
दिनभर के कारोबार के बाद बुधवार को यूपीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील, बीपीसीएल और कोल इंडिया के स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें टाटा मोटर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और जी एंटरटेनमेंट के स्टॉक्स शामिल हैं।
सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर
सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए। इनमें मेटल, आॅटो, फार्मा, एनर्जी, एफएमसीजी, आईटी और बैंकिंग शामिल है।
पैसा निकालने में लगे हैं निवेशक
फिलहाल निवेशक अपना पैसा निकालने में लगे हुए हैं। ऐसे में यह सभी संकेत राजनीतिक तौर पर भी कुछ कहना चाह रहे हैं।
0.16 फीसदी चढ़ा सोने का भाव
घरेलू एवं वैश्विक जिंस बाजारों में मजबूत रुख के बीच सटोरियों के सौदे बढ़ाने से बुधवार को वायदा कारोबार में सोने का भाव 0.16 फीसदी चढ़कर 31,779 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जून महीने की डिलिवरी के लिये सोना 50 रुपये यानी 0.16 फीसदी बढ़कर 31,779 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इसमें 9,741 लॉट के लिये कारोबार हुआ।
निवेशकों ने बढ़ाया सोने में निवेश
अमेरिका-चीन के बीच व्यापार युद्ध के नए सिरे से तेज होता देख निवेशकों ने सोने में निवेश बढ़ा दिया है। इससे दुनियाभर के बाजारों में सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं अगस्त महीने की डिलीवरी के लिये सोना 39 रुपये यानी 0.12 फीसदी बढ़कर 31,929 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। इसमें 3,317 लॉट के लिये कारोबार हुआ।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अर्थव्यवस्था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Djokovic has a chance to make history: जोकोविच के पास इतिहास रचने का मौका

पेरिस(एजेंसी)। फ्रेंच ओपन में दुनिया के नंबर वन पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के पास इतिहास र…